BJP से इस्तीफा देने के बाद ‘एकनाथ खडसे’ ने किया खुलासा, किस वजह से छोड़नी पड़ी उनको पार्टी

बीजेपी में चार सालों से राजनीतिक अज्ञा’तवास झेल रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ दी है. बीजेपी में पिछले चार सालों से साइडलाइन चल रहे खडसे के इस्तीफे से बीजेपी को जमीनी स्तर पर कड़ा झटका लगा है. वहीं बीजेपी छोड़ने के बाद उन्होंने बाते कि उन्होंने पार्टी सिर्फ और सिर्फ सूबे के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की वजह से छोड़ी है. बताया जा रहा है कि खडसे एनसीपी में शामिल होंगे.

एकनाथ खडसे ने कहा कि उन पर तत्कालीन मुख्यमंत्री और मौजूदा विपक्षी नेता फडणवीस द्वारा वो आरोप लगाए गए जो अभी तक साबित नहीं हुए. बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए खडसे ने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को चार सालों तक नीचा दिखाया गया.

Eknath Khadse 1

मैंने सूबे में पार्टी को खड़ा करने में 40 वर्षों तक कड़ी मेहनत की और इसका सिला मुझे इस रूप में दिया गया. बता दें कि खडसे को जून 2016 में भ्र’ष्टाचार के आरोपों के चलते फडणवीस की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार की कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें साल 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट तक नहीं दिया था.

खडसे ने कहा कि मंत्री पद से इस्तीफे के बाद भी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस किसी ने भी मेरे खिलाफ जांच की मांग नहीं उठाई थी लेकिन इसके बाद भी बीजेपी ने मुझे नीचा दिखाया.

खडसे ने कहा कि कई सरकारी एजेंसियों को मेरे पीछे लगाया गया जिन्होंने मेरे खिलाफ जांच की, लेकिन इसके बाद भी अभी तक कुछ भी बाहर नहीं आया है. जिसके बाद एक महिला द्ववारा मुझ पर छेड़’छाड़ का आरोप लगाया गया जिस पर फडणवीस ने कहा था कि मेरे खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए

उन्होंने आगे कहा कि यह मेरे खिलाफ की गई सबसे निचले स्तर की राजनीति थी. 68 वर्षीय खडसे बीजेपी के सूबे में उन कद्दावर नेताओं में से एक रहे है जिन्हें जमीनी स्तर पर व्यापक समर्थन हासिल है. उनकी बहू रक्षा निखिल खडसे बीजेपी के टिकट से रावेर संसदीय सीट से दो बार (2014-2019) सांसद चुनी जा चुकी है.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खडसे शुक्रवार को राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार में सहयोगी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे. महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने बताया है कि शुक्रवार को दोपहर दो बजे बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे जी एनसीपी में शामिल होने जा रहे है.

साभार- जनसत्ता