VIRAL VIDEO: ख़ुद को सबसे बड़ा देश भक्त समझने वाला संबित पात्रा आ$तंकी अफ़ज़ल गुरु के गुण गा रहा

सोमवार 11 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर बर्षों पहले आतं#कवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतं’की मौलाना मसूद अजहर को भारतीय जेल से कंधार छोड़ने को लेकर निशाना साधा. लेकिन इस दौरान राहुल गांधी ने आ’तंकी मसूद अजहर को जी शब्द लगाकर संबोधित कर दिया. जिसके बाद बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने उन पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी उन्हें कोसते हुए नजर आई.

लेकिन कांग्रेस भी कहा पीछे रहने वाली थी कांग्रेस ने भी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का एक पुराना वीडियो शेयर करके बीजेपी को करारा जवाब दिया है. इस वीडियो में प्रसाद आ’तंकी हाफिज सईद को हाफिज जी कहते हुए सुनाई दे रहे हैं. इसी बीच बीजेपी के प्रवक्ता का भी एक पुराना वीडियो सामने आ गया है.

Image Source: Google

यह वीडियो है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का. इस वीडियो में पात्रा 2001 में भारतीय संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू के लिए जी शब्द लगाकर संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं के यह वीडियो काफी वायरल हो रहे है.

आपको बता दें कि यह वीडियो साल 2007 का है जब बीजेपी प्रवक्ता न्यूज 18 इंडिया द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे हैं. डिबेट में कन्हैया कुमार के साथ बैठे संबित पात्रा ने कहा था कि दूसरी तरफ जब कन्हैया कुमार जी (जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष) अफजल गरु जी का साथ देते नजर आ रहे हैं या मकबूल भट्ट के नमाजे जनाजा करते हुए नजर आते हैं तो तकलीफ होती है.

Image Source: Google

आपको बता दें कि अफजल गुरु एक कुख्यात आ$तंकी 2001 में भारतीय संसद पर हूए आतं’कवादी हमले का दोषी है. 2001 में भारतीय संसद पर हुए आतं’की हमलों के मुख्य आरोपी मोहम्मद अफजल गुरु को 9 फरवरी 2013 को सुबह दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने रविशंकर प्रसाद का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह आ’तंकी हाफिज सईद को हाफिज जी कहते हुए नजर आ रहे हैं. यह पिछले साल जून महीने का है जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस को घेरने के चक्कर में रविशंकर प्रसाद ने हाफिज सईद को जी शब्द लगाकर संबोधित कर दिया था.