ये बॉलीवुड के 5 एक्टर्स, जो भारत में वोट नहीं दे सकते

देश भर में लोकसभा चुनाव 2019 की शुरुआत हो चुकी हैं. देश भर में सात चरणों में मतदान होने वाले है. वहीं २३ मई को जनता का फैसला सामने आएगा और पता चलेगा कि जनता ने किस को सत्ता की चाबी दी है. फ़िलहाल इसके लिए देश भर में वोटिंग होने जा रहे हैं. हर साल आम चुनावों में सिर्फ आम नागरिक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलेबस भी हिस्सा लेते हैं.

बॉलीवुड स्टार काफी बढ़-चढ़कर वोटिंग करते है, वह इस दौरान काफ़ी उत्साहित और एक्टिव नज़र आते हैं साथ ही वो लोगों से वोट देने की भी अपील करते हैं. लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी कि कई ऐसे बॉलीवुड स्टार है जो लोकसभा चुनाव में अपने मत का उपयोग नहीं कर पायेंगे.

अक्षय कुमार

Image Source: Google

अपनी देश भक्ति वाली छवि के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ. लेकिन अब आधिकारिक रुप से वह भारत के नागरिक नहीं है. अक्षय कुमार के पास कनाडा का पासपोर्ट है उन्होंने कनाडा की नागरिकता ले ली है. भारतीय नियमों के अनुसार आप दो देशों की नागरिकता नहीं रख सकते हैं. इसलिये अक्षय चुनाव में वोट देने के हक़दार नहीं हैं.

आलिया भट्ट

Image Source: Google

बॉलीवुड स्टार अलिया भट्ट भी भारतीय चुनावों में वोट नहीं दे पाएगी. भट्ट की मां सोनी राजदान ब्रिटिश नागरिक हैं और आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है इसलिये वो भी वोट नहीं कर सकती हैं.

दीपिका पादुकोण

Image Source: Google

दीपिका पादुकोड का नाम इसी लिस्ट में शामिल है. आपको दीपिका के बारे में जानकर हैरानी होगी लेकिन वह भी भारत की नागरिक नहीं है. दरअसल, दीपिका का जन्म डेनमार्क के Copenhagen में हुआ था और उनके पास Danish पासपोर्ट है.

कटरीना कैफ़

Image Source: Google

अभिनेत्री कटरीना कैफ़ के पिता कश्मीरी हैं जबकि कटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है इसलिये अगर वह चाहे तो भी लोकसभा चुनाव में वोट नहीं कर सकती हैं.

जैकलीन फर्नांडीज़

Image Source: Google

लाखों दिलों की धड़कनों पर राज करने वाली जैकलीन का जन्म बहरीन के मनामा में हुआ था. उनके पिता मूल रूप से श्रीलंकाई है जबकि उनकी मां मलेशिया की नागरिक हैं. जैकलीन ने 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका प्रतियोगिता जीतती थी इसी के बाद उन्होंने 2009 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था.