VIDEO: बुर्क़ा पहने, कटा’र छिपाए पुजारी को शाहीबाग़ इलाक़े में बने मंदिर में घुसते पकड़ा गया

गुजरात के अहमदाबाद का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो शहर के शाहीबाग क्षेत्र में स्थित संतोषी माता मंदिर के पुजारी का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में पुजारी को बुर्का पहन कर मंदिर में दाखिल होते हुए रं’गे हा’थों दबोच लिया गया है. इतना ही नहीं इस दौरान पुजारी के पास से एक कटा’र भी पाई गई है जो उन्होंने पहने हुए बुर्के के नीचे छुपा’ई हुई थी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो करीब 1 मिनट 46 सेकंड का है.

वायरल वीडियो में बुर्का पहने इंसान को लोग टोकते हुए नजर आते है, जिसके बाद बुर्का पहना इंसान सड़क किनारे बने संतोषी माता मंदिर की तरफ चला जाता है. जिस पर वहां मौजूद लोगों ने उसे टोकते हुए बुर्का उतारने का अनुरोध किया है. काफी बहस के बाद जब शख्स ने बुर्का उतारा तो कभी लोग दं#ग रह गए.

बुर्के में अंदर शख्स ने नारं’गी रंग का शर्ट और गेरुआ कुर्ता पहना हुआ था. इतना ही नहीं उसने अपनी कमर में एक क’टा’र भी छुपा रखा था. इस मामले को लेकर गुजरात पुलिस ने बताया कि पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने दावा किया है कि वो परिवार से मिलने के लिए बुर्का पहनकर निकलता था.

आरोपी ने बताया कि समाज में सं’न्या’सी परिवार से नहीं मिला करते है इसलिए वो शख्स छुपकर अपने परिवार से मिलने के लिए जाता था. मामले को लेकर अहमदाबाद के जॉइंट पुलिस कमिश्नर राजेंद्र असारी ने बताया कि इस शख्स का नाम रजनीकां’त है और यह संतोषी माता मंदिर का पुजारी है.

उन्होंने आगे बताया कि जांच पड़ताल में सामने आया है कि इसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने गुजरात पुलिस एक्ट की धारा 135(1) के तहत मामला दर्ज किया है और फ़िलहाल आरोपी को बेल पर छोड़ दिया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले आं’ध्रप्रदे’श में भी बुर्के की आ’ड़ में गल’त चोरी करते एक महिला को पकड़ा गया था. बुर्का पहनकर हिन्दू महिलाओं को मॉ’ल में चो’री करते हुए रंगे हा#थों द’बो’चा गया था. देश भर से बुर्का पहनकर अ’प’रा’ध को अंजाम देने के कई मामले सामने आए है जिसमें बड़ी ता’दात में आरोपी गैर’मुस्लि’म पाए गए.