VIDEO: दीये जलाने के नाम पर देश भर में लोगों का उत्पात, गो’लीबारी और आगजनी की घटनाओं से दहला देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कोरोना वायरस भगाने के ढेर सारे उपाय है. पहले उपाय में थाली पिटवाया गया और दूसरे उपाय में देश में ला’शों के ढेर पर दीपावली मनवाया गया. मोदी समर्थकों ने इसे मोदी दीपावली का नाम दिया. इस मोदी दीपावली पर देश भर में मोदी भक्तों का उ’त्पात देखते ही बन रहा था. उस बंदर की कहानी तो आपने सुनी ही होगी जिसने मालिक की नाक पर बैठ रही मक्खी को उड़ाने के लिए नाक पर त’लवा’र ही चला दी थी. वही हाल मोदी भक्तों का भी है.

लाइव हिंदुस्तान की खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान को दरकिनार कर कहीं पर गो’लि’यां चलाई जा रही थी तो कहीं भयंकर आ’तिशबा’जी कर दूसरे को भयभी’त किया जा रहा था. अनेक जगहों पर उन्माद फैलाने के उ’द्देश्य से नारेबाजी भी की जा रही थी. जिसके तमाम फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है.

भाजपा विधायक ने दीये की जगह मशाल ज’लाया

 

वही लॉकडाउन के बीच हैदराबाद में भाजपा विधायक ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ दीपों और मोमबत्तियों की बजाय मशाल लेकर गो बैक, चीनी वायरस गो बैक, गो कोरोना गो के नारे लगा रहे हैं. ऐसा लग रहा है जैसे की विधायक जी किसी विरोध प्रदर्शन के जुलूस में शामिल हुए हैं.

भाजपा नेता की खुलेआ’म फा’यरिं’ग

यूपी के बलरामपुर में भाजपा महिला मोरचा की जिलाध्यक्ष ने पहले दीये जलाए और उसके बाद पि’स्तौ’ल से हवा’ई फा’यरिं’ग करना शुरु किया और वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया. ये पि’स्तौ’ल उनके पति ओम प्रकाश तिवारी की है. फा’यरिं’ग की वीडियो पोस्ट करते हुए भाजपा नेता ने कैप्शन दिया कोरोना भगाते हुए.

गरीब की झोप’ड़ी ज’लाई

पीएम मोदी के आह्वान पर दीपावली मनाते हुए राजस्थान के जयपुर में दीये जलाने के साथ ही भक्तों ने आसमान में रौशनी के बैलून उड़ाए जिसके बाद ये बैलून वैशाली नगर के एक गरीब मजदूर की झो’पड़ी पर गिर गया और झो’पड़ी में आ’ग लग गई. लॉकडाउन की वजह से दाने दाने को तरस रहे इस गरीब की झोपड़ी तो ज’लकर स्वाहा हुई ही, पास का भी एक मकान बुरी तरह से ज’ल गया.

पटना में ज’ले कई मवे’शी

बिहार की राजधानी पटना के रामकृष्णा नगर में बीती रात भी’षण आ’ग लग गई, जिसमें कई मवे’शी ज’ल गए. इस अगलगी के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल है. आसपास के कई घरों को खाली कराया गया तब जाकर आ’ग पर काबू पाया जा सका.

देश भर में इस दौरान मोदी समर्थकों की अराजकता देखने को मिली. जगह जगह पर भ’यंकर पटा’खे फोड़े गए, उन्मा’दी नारेबाजी हुई और कई जगहों पर तो मोमबत्तियों और मशालों के साथ जुलूस निकाल कर सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया.

यह जानकर आपको और आश्चर्य होगा कि पीएम मोदी ने कहीं भी इस तरह के कारनामे करने को नहीं कहा था लेकिन उनके समर्थक इस कदर अ’राजक और अ’शि’ष्ट हो चुके हैं कि उन्हें किसी बात की कोई परवाह नहीं. अगर वक्त रहते इन पर काबू नहीं किया गया तो ये देश को ज’ला देंगे. भगवान इनसे देश की रक्षा करें.

Leave a Comment