भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने लॉन्च की राजनीतिक पार्टी, BSP के कई दिग्गज हुए शामिल

नई दिल्लीः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। चंद्रशेखर आजाद की इस पार्टी का नाम ‘आजाद समाज पार्टी’ (Azad Samaj Party) रखा गया है। खास बात है कि चंद्रशेखर आजाद ने अपनी पार्टी का गठन बहुजन समाज पार्टी (BSP) के संस्थापक कांशीराम के जन्मदिन के अवसर पर किया है। चंद्रशेखर आजाद का नई राजनैतिक पार्टी का गठन करना बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है।

दरअसल चंद्रशेखर आजाद की इस नई पार्टी ‘आजाद समाज पार्टी’ से मायावती के कोर वोट बैंक यानि कि दलित वोट बैंक में सेंध लगने का अनुमान है। बसपा के संस्थापक और बड़े दलित नेता गिने जाने वाले कांशीराम के जन्मदिन के अवसर पर अपनी पार्टी का गठन कर चंद्रशेखर आजाद ने इसके संकेत भी दे दिए थे।

आपको बता दें चंद्रशेखर आजाद उर्फ ‘रावण’ ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान के साथ ही समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस और आरएलडी के 98 नेताओं और कई पूर्व मंत्रियों ने ‘आजाद समाज पार्टी’ जॉइन की है।

नई पार्टी के नाम के एलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद भी पहुंचे हैं।

बता दें नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन का ऐलान किया। पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा। सर्वसम्मति से चन्द्रशेखर आजाद को आजाद समाज पार्टी का अध्यक्ष चुना गया।

Leave a Comment