VIDEO: ईद-उल-अज़हा को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुस्लिमों से अपील, इस साल ऑनलाइन हो कुर्बानी की…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि पहले ही COVID-19 कोरोना से बुरी तरह से प्रभावित राज्य में इस वायरस का प्रकोप आने वाले दिनों में और बढ़ेगा इसे लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. सभी को इस ल’ड़ाई के लिए तैयार रहना होगा इसके लिए सरकार हर हद तक काम करने को तैयार है. वही इसी के चलते मुख्यमंत्री उद्धव ने ईद-उल-अज़हा को लेकर मुसलमानों से एक अपील की है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ‘ईद-उल-अज़हा’ यानी बकरीद का त्योहार सादगी से मनाने की अपील की है. वहीं, राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सलाह दी कि लॉकडाउन और कंटेनमेंट जोन में लागू बैन पर विचार करते हुए अगर संभव हो तो कुर्बानी की रस्म ऑनलाइन की जानी चाहिए।

सीएम ठाकरे ने अपने राज्य के लोगों को एक वीडियो संदेश में संबोधित करते हुए, उन्होंने ईद के मौके पर मुसलमानों को शुभकामनाएं दीं, और कहा, वह सड़कों पर नहीं आए भी’ड़ में इकट्ठा न हों घर में रहें और देश और दुनिया के लिए दुआ करें कि कोरोनो वायरस म’हामा’री जल्द से जल्द ख़त्म हो।

वही वीडियो संदेश में संबोधित करते उद्धव ठाकरे ने कहा, कोविड-19 कोरोना वायरस मामले हर दिन बढ़ रहे हैं. हम इसे रोकने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। पिछले चार महीनों में सभी धर्मों के त्योहार कम महत्वपूर्ण तरीके से मनाए गए। इसी तरह सभी नियमों का पालन करते हुए ईद-उल-अज़हा बकरीद के त्योहार को सादगी तरीके से मनाया जाना चाहिए।

 

ठाकरे ने कहा, की अगर हो सके तो इसे इस बार इसे प्रतीकात्मक तौर पर ही मनाए, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस दौरान किसी भी जगह कोई भी’ड़ इकट्ठी न हो।

मंडियों में बकरे और भेड़ों को खरीदने की होड़ न मचाए। क्योंकि इससे संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। हमें इस महामारी से एकजुट होकर लड़ना है।