VIDEO: MP उपचुनाव, हारने के डर से भगवान राम के नाम पर और पोस्टर दिखाकर वोट मांग रहे हैं बीजेपी विधायक के समर्थक

VIDEO: MP उपचुनाव, हारने के डर से भगवान राम के नाम पर और पोस्टर दिखाकर वोट मांग रहे हैं बीजेपी विधायक के समर्थक

मध्यप्रदेश में जल्द ही विधानसभा के उपचुनाव होने वाले है. सभी पार्टियां चुनावी तैयारी में जुट चुकी है. कांग्रेस से बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया का जादू अब ख’त्म होता जा रहा है. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी को सूबे में जीत दर्ज करने के लिए भगवान के नाम पर वोट मांगना पड़ रहा है. सिंधिया ने कुछ विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी थी जिससे कांग्रेस सरकार गिर गई और बीजेपी सत्ता में वापसी कर सकी.

लेकिन अब सिंधिया के नाम पर मध्यप्रदेश की जनता वोट देने को तैयार नहीं है, उन्हें एक दगाबाज के तौर पर देखा जा रहा है. इसी के चलते अब बीजेपी को ना तो सिंधिया पर और ना ही खुद पर विश्वास रहा. इसलिए अब बीजेपी भगवान श्री राम और श्री कृष्ण के नाम पर वोट मांग रही है.

मामला सूबे के सुरखी विधानसभा का है, यहां का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स गांव की एक अशिक्षित महिला को एक पोस्टर दिखाते हुए समझा रहा है कि यह रहे भगवान राम, यह है नरेंद्र मोदी जी और यह रहे गोविंद भैया जी.

मोदी जी अयोध्या में राम मंदिर बना रहे है इसलिए सब फूल (भारतीय जनता पार्टी) में आ गए. अपन लोग यहां एक वोट फूल (बीजेपी) को देंगे उधर वहां राम मंदिर में 1 ईट लग जाएगी और पुण्य मिलेगा सो अलग.

इसे लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा है कि गोविंद सिंह राजपूत द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को इसी तरीके से वोट मांगने के लिए हर गांव और कस्बे में भेजा है. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से बीजेपी और गोविंद सिंह राजपूत की शिकायत भी की हैं.

गोविंद सिंह राजपूत कांग्रेस से विधायक चुने गए थे, इससे पहले वो 2003, 2008 और 2018 में भी कांग्रेस के टिकट से विधायक रह चुके है. उन्हें साल 2013 में बीजेपी की पारुल साहू ने चुनाव हराया था. लेकिन इस बार गोविंद सिंह राजपूत बीजेपी के टिकट से मैदान में उतर रहे है तो उन्हें टक्कर देने के लिए पारुल साहू कांग्रेस के टिकट से मैदान में आ गए है.

वहीं वजह है कि कैबिनेट मंत्री श्री गोविंद सिंह को चुनाव को लेकर डर सता’ने लगा है. वायरल वीडियो को देखने वाले लोगों का कहना है कि सिंह को हा’र का ड’र है इसलिए वो भगवान राम के नाम पर वोट मांग रहे है. कांग्रेस ने सिंह को मंत्री पद से हटा’ने की मांग की है.