सुबह-सुबह कांग्रेस पार्टी के लिए आई बुरी ख़बर, कॉन्ग्रेस के कद्दावर नेता ‘अहमद पटेल’ नहीं रहे

नहीं रहे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, आज सुबह 3 बजकर 30 मिनिट पर आखरी सांस ली

गुजरात/गांधीनगर: आज सुबह तड़के 3 बजकर 30 मिनिट पर कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता अहमद पटेल (Ahemad Patel) नहीं रहे. अहमद पटेल पिछले दिनों, कोरोना पॉजिटिव हुए थे और हाल ही में उन्हें अस्पताल से भी  मिल गयी थी. आज सुबह अचान’क उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उन्होंने आज सुबह 3:30 पर अंति’म सांस ली.

अहमद पटेल के निध’न का समाचार मिलते ही कांग्रेस पार्टी में शो’क की लहर खिंच गयी है. कांग्रेस के छोटे बड़े नेता उनकी ये खबर मिलते ही गुजरात की ओर निकल पड़े हैं, कांग्रेस पार्टी में अहमद पटेल का विशेष स्थान था. हर ख़ास मुद्दों पर उनकी रे शुमार होती थी.

Congress Leader Ahmed Patel is no more

बताया जाता है कि इला’ज के दौरान ही उनके कई अं’गों ने ठीक से काम करना भी बंद कर दिया था. उनके बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट करके इस दु’खद समाचार के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में उनको इला’ज के लिए भ’र्ती कराया गया था, यहीं उन्होंने आखिरी सां’स ली.

आपको बता दें कि अहमद पटेल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबियों में से गिने जाते थे. बीते 1 अक्टूबर को ही खुद अहमद पटेल ने ट्वीट करके अपने कोरोना वायरस पॉजिटिव आने की जानकारी दी थी, उन्होंने कहा था कि मैं कोरोनावायरस पॉजिटिव हो गया हूँ और जो लोग भी लोग मेरे नजदीकी संपर्क में आए हों, वह अपने आप को आइसोलेट कर लें.

अहमद पटेल 71 साल के थे, और वह पहले तीन बार लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं, और पांच बार राज्यसभा के सांसद. अगस्त 2018 में कांग्रेस पार्टी की तरफ से उन्हें कोषाध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया गया था. अहमद पटेल पहली बार 26 साल की उम्र में 1977 से भरूच से भारी मतों से चुनाव जीतकर संसद में पहुंचे थे.

बताते हैं कि अहमद पटेल पर्दे के पीछे से बड़ी राजनीति करने वालों में से थे. पटेल कांग्रेस परिवार के सबसे अहम् और विश्वशनीय नेताओं में से गिने जाते थे.