VIDEO: कांग्रेस नेता अलका लांबा पर PM मोदी और CM योगी को लेकर आ’पत्ति’जनक टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज

देश भर में छाए कोरोना संकट के बीच राजनीति बयानबाजी जोरो-शोरो से चल रही हैं. इसी बीच अब सियासी पारा तेजी से बढ़ने लगा है और बात थाने तक पहुंच गई हैं. हम बात कर रहे है कांग्रेस नेता अलका लाम्बा की. दरअसल अलका पर FIR दर्ज कराई गई हैं. खबरों के अनुसार अलका पर आरोप लगाए गए है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर आ’पत्ति’ज’नक टिप्पणी की हैं.

इसी के चलते कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की कराई गई है. दरअसल हाल ही में अलका लांबा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में एक वीडियो था जिसमें वह पीएम मोदी और सीएम योगी की आलोचना कर रही हैं.

वीडियो के दौरान अलका लांबा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर आ’पत्ति’जन’क टिप्पणी करते हुए दोनों को न’पुंस’क कहती हैं. इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान जजों की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े किये.

जिसके बाद इस वीडियो को लेकर हंगामा मच गया. इस वीडियो पर आ’प्प’ति दर्ज कराते हुए यूपी राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ. प्रीती वर्मा ने अलका के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

हालांकि यह वीडियो करीब 2 साल पुराना है लेकिन इसे अलका लांबा ने रीट्वीट किया है जिसके बाद इस पर वि’वा’द खड़ा हो गया है. इस मामले को लेकर एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि हम मामले की छानबीन में जुटे हुए हैं.

बता दें कि अलका लांबा भारतीय जनता पार्टी पर लगातार ह’मला करती रहती है जिसके चलते अक्सर ही वि’वाद खड़े हो जाते हैं. बता दें कि लांबा ने FIR दर्ज होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हैशटैग बीजेपी से सवाल करो, जवाब मिलने तक बवा’ल करो के साथ ट्वीट किया था.

 

गौरतलब है कि अलका लांबा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और वह लगातार हर कई मुद्दों पर अपने विचार बेबाकी से रखती हैं. लांबा को’रोना के चलते लागू किये गए लॉकडाउन में परेशान हो रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर भी ट्वीटर पर अपनी बात रखती रहती हैं.