कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर डॉक्टर ने किया खुलासा, बोले- आज तक के शो के दौरान हुआ कॉर्डियक अरेस्‍ट…

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का 12 अगस्त की शाम को दिल का दौरा पड़ने से निध’न हो गया है. राजीव त्यागी की आकस्मिक मौ’त ने हर किसी को दं’ग कर दिया. कोई भी यह खबर सुनकर इस पर यकीन नहीं कर पा रहा था. दरअसल सभी ने राजीव ने कुछ ही देर पहले ही एक न्यूज़ चैनल पर एक डिबेट में हिस्सा लेते हुए देखा था और इसके कुछ ही देर बाद उनके चले जाने की खबर आई जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था.

बताया जा रहा है कि टीवी डिबेट ख’त्म होने के कुछ ही मिनटों बाद उन्हें कुछ तकलीफ शुरू हुई और वो बेहोश होकर गिर पड़े. जिसके बाद उन्हें गाजियाबाद स्थित यशोदा हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृ’त घोषित कर दिया.

राजीव त्‍यागी के आकस्मिक मौ’त के बाद कांग्रेस के दिग्‍गज नेताओं सहित देश की कई नामी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शोक प्रकट किया. राहुल गांधी से लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित हो गई.

डॉक्टर के अनुसार राजीव त्यागी डिबेट के दौरान ही अचानक कोलाप्स कर गए थे. त्यागी को अचेत देखकर उनके घर वालों ने उन्हें पहले कार्डियक मसाज और सीपीआर दिया और इसके बाद करीब 6:30 बजे उन्हें अस्पताल लाया गया.

डॉ. ने बताया कि वो अचेत थे और रिस्पॉन्ड नहीं दे रहे थे. बीपी और पल्स भी नहीं था. जिसके बाद हमने तुरंत ही अपने अडवांस कार्डियक लाइफ केयर प्रोटोकॉल के अनुसार उनका इलाज शुरू कर दिया. वेंटिलेटर पर लिया गया और 45 मिनट तक सीपीआर, इंजेक्शन और लाइफ सेविंग ड्रग्स दी गई लेकिन इसके बाद भी हम उन्हें नहीं बचा सके.

वहीं डॉक्टर का बयान सामने आने के बाद ट्विटर पर हैशटैग #ArrestSambitPatra ट्रेंड करने लगा है. यूजर बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ ट्वीट्स का अंबार लगा चुके है. कई यूजर्स त्यागी की आखिरी टीवी डिबेट का वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी प्रवक्ता की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है.

इन लोगों का आरोप है कि पात्रा ने राजीव त्यागी के खिलाफ बेहद आप’त्तिजनक भाषा का इस्लेमाल किया था जिसके चलते त्‍यागी की तबीयत बिगड़ गई. कांग्रेस के कई नेताओं समेत कई सोशल मीडिया यूजर्स संबित पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे हैं.

साभार- जनता का रिपोर्टर