VIDEO: दिल्ली में कांग्रेस बर्बाद हो गयी, लेकिन BJP का वोट शेयर कई गुना बड़ा है- शिवराज सिंह

Delhi Election Result 2020: देश की राजधानी दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनना लगभग तय है। चुनाव आयोग द्वारा दोपहर तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी 63 सीट पर आगे है, और वही बीजेपी सिर्फ सात सीट पर बढ़त लिए है। वही पस्त पड़ी कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई।

वही (APP) की जीत पर देशभर की विपक्षी पार्टियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देना शुरू कर दिया है। और भाजपा की हार को सांप्रदायिक राजनीति की हार बताया है. इन प्रमुख विपक्षी पार्टियों में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), डीएमके, एनसीपी, माकपा, भाकपा व अन्य पार्टियां शामिल हैं।

Arvind Kejriwal 2
Delhi CM Arvind Kejriwal

 

बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का लगभग सूपड़ा साफ होने और थोड़ा बहुत बीजेपी की सीटों का आंकड़ा बढ़ने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि दिल्ली की जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है।

वहीं, सीएम कमलनाथ के ट्वीट का जवाब देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा का वोट शेयर बढ़ा है। अभी तो रुझान हैं, अंतिम परिणाम आने के बाद भाजपा की सीटें बढ़ जाएंगी।

दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनावों को लेकर सीएम कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी का कोई भी नेता बेरोजगारी को लेकर बात नहीं करता है। केंद्र में भाजपा की सरकार है। उसका क्या हाल हो रहा है। लोग भाजपा का चेहरा पहचानने लगे हैं।

दिल्ली चुनाव को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा है। कई सीटों पर कांटे की टक्कर चल रही है। यह केवल रुझान हैं। परिणाम आते-आते सारे आंकड़े बदल जाएंगे।