सिंधिया को लेकर कांग्रेस ने किया ‘इमोशनल’ ट्वीट, लिखा- ‘घर छोड़कर मत जाओ, तुम्हे कहीं घर न…’

ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंधिया ने कांग्रेस पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देकर हर क‍िसी को हैरान कर द‍िया है. सिंधिया के साथ ही उनके पार्टी के 22 विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. 18 साल तक कांग्रेस का साथ देने वाले 49 वर्षीय सिंधिया केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में आज शामिल हो गए है।

वही कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। सिंधिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं। एक जिस दिन मैंने अपने पिता को खो’या। और दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 थी, जो उनकी 75वीं व’र्षगां’ठ थी।

bjp scindia

हलाकि अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर अब बहुमत साबित करने का संकट है. इसी बीच मध्यप्रदेश कांग्रेस(MP Congress के ट्विटर हैंडल पर एक भा’बुक कविता शेयर की गई है. ट्विटर पर लिखा है, घर छोड़कर मत जाओ, कहीं घर न मिलेगा।

जब पूरा देश होली का जश्न मना रहा था, तभी सिंधिया ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की बैठक में क्या बातचीत हुई, इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है।

अब दोनों पार्टियां कांग्रेस और भाजपा अपने अपने विधायकों को बचाने में लगी हैं। सिंधिया के साथ ही उनके समर्थक पार्टी के 22 विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर सं’कट के बा’दल मं’डरा’ने लगे हैं।