मुंबई में होगी लॉकडाउन की वापसी? मेयर अदिति पेडनेकर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कही बड़ी बात

महाराष्‍ट्र सरकार ने स्थिति को देखते हुए कहा था कि कोरोना मामलों में आए ताजा उछाल के बाद सरकार को सख्‍त कदम उठाने पड़ सकते हैं.

कोरोना म’हामा’री जिसने बीते साल पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया और देखते ही देखते लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल दी. लेकिन दुनिया भर के तमाम देशों की कोशिशों ने कोरोना के टीके भी बनाए जो कि काफी हद तक कारगर साबित हुए हैं लेकिन कोरोना के टीके बनने के तुरंत बाद लोगों की जिंदगी से डर तो थोड़ा खत्म हुआ है लेकिन ख’तरा अभी टला नहीं है

और इसी तरफ इशारा करते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने एक बड़ी बात कही है जो कि एक बार फिर से चिं’ता को और बढ़ा रही है। दरअसल मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थी इस दौरान पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या मुंबई में फिर से लॉकडाउन लग सकता है जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि यदि लोग सा’वधा’नी नहीं बरतते हैं और केस फिर से बढ़ते हैं तो ऐसा बिल्कुल हो सकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिं’ता जताई

उन्होंने आगे कहा कि शहर में दूसरी बार लॉकडाउन लगेगा या नहीं यह अब पूरी तरह से जनता पर निर्भर है क्योंकि यह चिं’ता का विषय यह है कि अब लोग ट्रेन और बसों में सफर करते समय मास्क नहीं पहन रहे हैं ऐसे में अगर कोरोना के केस में इजाफा होता है तो हमें लॉक डाउन को और बढ़ाना पड़ेगा। ऐसे में अब यह पूरी तरह से जनता पर निर्भर है कि वे सा’वधा’नी बरतते हैं या नहीं।

यही नहीं इसके अलावा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने भी लोगों को सा’वधा’नी न बरतने वालों को लेकर कड़े फैसले लेने की बात कही। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों पर चिं’ता जताई है।

गौरतलब है कि मुंबई में लोकल ट्रेन चालू हो गयीं हैं जिससे लोगों की आवाजाही भी शुरू हो गयी है लेकिन इसी बीच कोरोना के मामलों में हुई वृ’द्धि फिर से चिंता बढा रही है।

बता दें कि 40 दिनों में पहली बार 14 फरवरी के रोज महाराष्ट्र में 4000 से ज्यादा कोरोना के के सामने आए थे जिसमें अकेले मुंबई में 600 से ज्यादा केस सामने आए हैं। ऐसे में जब देशभर में कोरोना के केस कम हो रहे हैं तो मुंबई में कोरोना के बढ़ते केस एक बार फिर से ख’तरा पैदा कर रहे हैं।

पुणे (महाराष्ट्र) की रहने वाली 'बुशरा त्यागी' पिछले 5 वर्षों से एक Freelancer न्यूज़ लेखक (Writer) के तौर पर कार्य कर रही हैं। 16 साल की उम्र से ही इन्होंने शायरी, कहानियाँ, कविताएँ और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया था।