VIDEO: आखरी साँस लेने से पहले इस हस्ती ने अपने देश के लोगों को कहा हिन्दू-मुस्लिम सिख-ईसाई हम सब हैं भाई-भाई

मशहूर बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर वाजिद खान और साजिद खान की जोड़ी ने बॉलीवुड में कई गाने दिए. लेकिन अब साजिद-वाजिद की यह जोड़ी टूट गई है. वाजिद खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. सोमवार को दुनिया भर में फैली महा’मा’री कोविड-19 की चपेट में वाजिद आ गए. कोरोना वायरस के सं’क्रमि’त होने के बाद उन्होंने चेंबूर स्थित एक अस्पताल में दा’म तो’ड़ दिया.

वहीं वाजिद के भाई साजिद ने बताया कि उनके भाई वाजिद की मौ’त दिल का दौ’रा पड़ने के चलते हुई है. इससे कुछ दिन पहले ही साजिद ने बताया था कि  उनके भाई वाजिद को कोविड-19 से सं’क्र’मण हो गया है.

आपको बता दे कि कोरोना -19 के हलते बॉलीवुड में यह पहली मौ’त हुई है. इसके बाद से ही पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शो’क का माहौल हैं. 42 वर्षीय वाजिद के निध’न के बाद संगीतकार सलीम मर्चेंट ने कहा कि वाजिद को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं.

उन्होंने बताया कि उनका कुछ समय पहले ही किडनी ट्रांसप्लेंट हुआ था लेकिन कुछ समय बाद ही वह कोरोना सं’क्रम’ण के शिकार हो गए. वह चार दिन से किडनी में सं’क्रम’ण के चलते वेंटिलेटर पर थे. जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी.

बता दें कि कुछ समय पहले ही वाजिद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. वीडियो में वाजिद अस्पताल के बेड पर बैठे कर अपने आस-पास मौजूद सभी मरीजों को दं’बग का गाना सुना रहे है. वाजिद जिस अंदाज में गा रहे थे उसे देख कर किसी को यकीन नहीं होगा कि वो उस समय कितने दर्द में थे.

 

आपको बता दें कि वाजिद और उनके भाई साजिद की जोड़ी को बॉलीवुड में साजिद-वाजिद के नाम से जाना जाता है. इस जोड़ी ने बॉलीवुड में कई बड़ी हिट फिल्मों में संगीत दिया है. उन्होंने सलमान खान की वान्टेड,  दबंग और एक था टाइगर को भी संगीत दिया हैं.

वाजिद ने अपने करियर का आगाज सलमान खान की 1998 में आई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या के साथ किया था. इसके बाद उन्होंने सलमान की गर्व, तेरे नाम, तुमको ना भूल पाएंगे, पार्टनर समेत कई बड़ी फिल्मों में सुपरहिट संगीत दिया.

साजिद और वाजिद की जोड़ी ने सुरीली अंखियों वाले रे मस्त मस्त दो नैन, मेरा ही जलवा फेविकॉल से माशाल्लाह चिता ता चिता चिता दगाबाज रे जैसे हिट गानों का संगीत दिया. इतना ही नहीं लॉकडाउन के दौरान सलमान द्वारा यूट्यूब पर रिलीज प्यार करोना और भाई-भाई गीत का संगीत भी बॉलीवुड की इसी मशहूर जोड़ी ने ही दिया था.