कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देख ‘सऊदी अरब’ ने सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगायी रोक

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेनको देखते हुए 'सऊदी अरब' ने सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद कर दी हैं

जेद्दाह: अरब देशों समेत ब्रिटिश और सऊदी अरब में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब नियंत्रण से बाहर हो रहा है. ऐसे में सऊदी अरब ने अपने यहाँ से आने और जाने वाली सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की खबर के बाद दुनिया भर में हड़कं’प सा मच गया है जिसके बाद अब लगातार दुनियाभर के देश ब्रिटेन आने जाने पर पाबंदियां लगा रहे हैं.

ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद शनिवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि ‘ वायरस के नए वेरिएंट को को लेकर फिलहाल पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन यह कोविड-19 का कारण बनता है और पहले की तुलना में 70 फ़ीसदी ज़्यादा संक्राम’क होता है.

Saudi Arab me sabhi Flights pe rok lagi
Image: Google

वहीं लंदन के इंपीरियल कॉलेज के डॉक्टर एरिक वोल्ज ने बताया कि ‘अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन हमने जो देखा है उससे यही लगता है कि यह पहले की तुलना में बहुत तेज गति से फैल रहा है.

बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट का पता चलने के बाद ब्रिटेन में नए प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं वहीं दुनियाभर के देश अब ब्रिटेन की यात्राएं स्थगित कर रहे हैं.

यूरोपीय देशों ने यात्राओं पर लगाए प्रतिबंध

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन आने जाने वाली सभी यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है .बता दें कि जर्मनी ,आयरलैंड ,फ्रांस नीदरलैंड, इटली ने ब्रिटेन जाने वाली अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी है.

सऊदी अरब ने भी लगाई इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक

इसी दिशा में अब सऊदी अरब ने भी अपनी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही सऊदी अरब ने समुद्र सहित जमीन के प्रवेश रास्तों पर भी रोक लगा दी है. यात्राएं एक हफ्ते तक स्थगित रहेंगी और इसे स्थिति के अनुसार आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

वही SPA. ने यह भी कहा कि जो भी लोग 8 दिसंबर के बाद ब्रिटेन या नया स्ट्रेन मिलने वाले देश से सऊदी अरब आए हैं उन्हें दो हफ्ते तक खुद को आइसोलेट करना होग और टेस्टिंग करानी होगी।

ब्रिटेन सरकार ने दी चे’तावनी नया स्ट्रेन हो रहा है नियंत्रण से बाहर

नया स्ट्रेन मिलने के बाद ब्रिटिश सरकार ने अब चे’तावनी भी दी है. ब्रिटिश सरकार का कहना है कि कोरोनावायरस का तेजी से फैलने वाला स्ट्रेन अब नियंत्रण से बाहर हो रहा है। बता दें कि ब्रिटेन में अब तक कोरोनावायरस से 500,000 मौ’तें हो चुकी हैं।