कोरोना संकट के बीच एक बार फिर मुसीबत में फसे अर्नब गोस्वामी, 10 जून को मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था थाने

कोरोना संकट के बीच एक बार फिर मुसीबत में फसे अर्नब गोस्वामी, 10 जून को मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था थाने

अंग्रेजी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी के संस्थापक और विवादास्पद एंकर अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने नोटिस जारी किया हैं. मुंबई पुलिस ने अर्नब को पूछताछ के लिए थाने में हाजिर होने के लिए कहा हैं. पुलिस ने यह नोटिस पालघर में दो साधुओं सहित तीन व्यक्तियों की पीट-पीट की गई ह’त्या के मामले को लेकर किये गए अपने एक कार्यक्रम के दौरान कथित टिप्पणियों के चलते अर्नब को जांच का सामना करना पड़ रहा हैं.

मुंबई पुलिस ने इस बार अर्नब गोस्वामी के आलावा रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्तीय अधिकारी सुंदरम को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया हैं. दोनों को मुंबई पुलिस ने पाइधोनी पुलिस स्टेशन में 10 जून 2020 को बुलाया है.

मुंबई पुलिस ने एंकर अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्तीय अधिकारी सुंदरम को नोटिस भेजे है जिसमें उन्हें जाँच अधिकारी सुरेश गायकवाड के समझ उपस्थित होने के लिए कहा गया हैं.

आपको बता दें कि अर्नब के खिलाफ यह पूछताछ 2 मई 2020 को दर्ज कराए गए एक मामले से संबंधित है. इस मामले को आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 295ए, 500, 505 (2), 501 (1) (B) (C), 511, 120 (B) के तहत दर्ज कराया गया था.

रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में भी एक एफआईआर दर्ज हैं. मुंबई पुलिस द्वारा भेजे बार वर्तमान समन में इसके खिलाफ भी उनसे पूछताछ की जाएगी.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को रज़ा एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी से शिकायतकर्ता इरफान अबुबकर शेख ने बताया था कि अर्नब ने अपने टीवी शो के दौरान खास तौर पर एक विशेष समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश करते हैं.

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस इस मामले को लेकर अर्नब गोस्वामी से अप्रैल 2020 के आखिरी हफ्ते में करीबन 12 घंटे लंबी पूछताछ कर चुकी है. वहीं अर्नब को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से बीजेपी में काफी घबराहट और नाराजगी देखने को मिल रही हैं.

बीजेपी ने मुंबई में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्र’मण के बीच अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस द्वारा नोटिस देकर बुलाने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी हैं. बीजेपी के सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय ने इसके लिए महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे की तीखी आलोचना की है.

अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा कि जिस तरह से मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा हैं. ऐसा लगता है कि जैसे उद्धव ठाकरे को यह लगता है कि अर्नब गोस्वामी ही कोरोना वैक्सीन की रेसिपी हैं. आपको बता दें कि मुंबई में कोरोना संक्र’मण के मामले 50 हजार से ज्यादा हो चुके हैं.