कोरोना वॉरियर डॉ. जावेद ने कोरोना के चलते गंवाई जा’न, डॉ. के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल दिए….

दिल्ली समेत पूरा देश वर्तमान में कोरोना वायरस की चपेट में है और इसके कारण बड़ी तादात में लोगों की मौ’त  हो रही है. डॉक्टर इस बीमारी से ल’ड़ने के लिए हॉस्पिटल्स में ह’टे हुए है. लेकिन कोरोना संक्र’मितों के इलाज के दौरान कई डॉक्टर भी सं’क्रमित हो गए और इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. ऐसे ही दिल्ली के एक डॉक्टर जावेद अली ने कोरोना संक्र’मितों की सेवा करते हुए अपनी जान गवां दी है.

उनके काम और इस समर्पण को अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद्र केजरीवाल ने सम्मानित किया है. डॉक्टर जावेद अली के परिवार को केजरीवाल सरकार ने एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद डॉ जावेद अली के घर जाकर उनके परिवार से मुलाक़ात की.

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि कोरोना काल में हमारे डॉक्टर्स अपनी जा’न की परवाह किया बिना रात-दिन मरीज़ों का इलाज कर रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर जावेद अली का कोरोना वायरस की च’पेट में आने से हाल ही में निध’न हो गया था.

उन्होंने कहा कि आज डॉ. जावेद अली के परिवार से मिलकर उनको एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की है और भविष्य में भी उनके परिवार का ध्यान रखा जाएगा.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा शुरू किये गए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 42 वर्षीय जावेद अली बेगमपुर के एक हॉस्पिटल में संविदा पर कार्यरत थे, जो पिछले दिनों कोरोना सं’क्र’मण की चपेट में आ गए थे जिससे उनका निध’न हो गया था.

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने घोषणा की है कि डॉ. अली को कोरोना योद्धा घोषित किया जाएगा. बता दें कि डॉक्टर जावेद अली मार्च के महीने से कोविड-19 के खिलाफ चल रही जं’ग में अपनी ड्यूटी निभा रहे थे. उनके कोरोना वायरस से संक्र’मि’त होने की पुष्टि 24 जून को हुई थी.

इसके बाद से ही वो एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती थे और यही उनकी मौ’त हो गई थी. आपको बता दें कि कोरोना वायरस का कहर दिल्ली सहित पुरे देश में फैला लिया है. चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस ने दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. वहीं दिल्ली में इससे सं’क्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 33 हजार 309 से ज्यादा हो चुकी है, वहीं इसकी वजह से म’रने वालों की संख्या 3907 हैं.

साभार- आजतक