VIDEO:- दादा के श’व पर बैठा 3 साल का यह मासूम पूछता है अब कहां है मानवा’धिकार का नारा लगाने वाले

कश्मीर में आ’तंकि’यों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आई. इसी बीच एक हृदयवि’दा’रक तस्वीर भी सामने आई जिसमें एक पोता अपने दादा के श’व पर बैठकर अपने दादा की मौ’त का मा’त’म मना रहा था और इस दौरान मानवाधिकार के नाम पर चिल्लाने वाले कहीं नजर नहीं आ रहे हैं. कश्मीर में आतं’कि’यों से मुठभे’ड़ की खबरें आम होती जा रही है. सुरक्षाबल हर दिन आतं’कि’यों को अपनी गोली का निशाना बनाते रहते है.

पिछले कुछ सामने में घाटी में आ’तं’कियों को बड़ी तादात में मा’र गिराया गया है. इसके बाद भी आतं’कवा’दी अपने नापाक मंसूबों को कामयाब करने की असफल कोशिश करते रहे है.

इसी दौरान आ’तं’कियों ने बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के काफिले पर हम’ला बोल दिया. इसी दौरान एक आम नागरिक की भी जा’न चली गई. इसी नागरिक के मृ’त श’व पर बैठे तीन साल के पोते की दर्द’नाक तस्वीर हर किसी को विचलित कर रही हैं.

दरअसल कश्मीर के सोपोर में हुए इस आतं’की ह’म’ले के दौरान एक आम नागरिक को आ’तंकि’यों ने गोली मा’र दी थी जिससे उसकी मौके पर ही मौ’त हो गई. जबकि इस हम’ले में केरिपुब का एक जवान भी शही’द हो गया.

जिस नागरिक को आतं’कि’यों की गोली लगी वह अपने तीन साल के पोते (बेटे का बेटा) के साथ घर से दूध खरीदने के लिए बाजार आया था लेकिन उसे क्या पता था कि यह उसका आखिरी दिन साबित होगा.

गो’ली लगने के कारण नागरिक की मौके पर ही मृ;त्यु हो गई लेकिन इस घटना से अनजान तीन साल का मासूम पोता ये ना जान सका कि अब उसके दादा इस दुनिया में नही रहे. वह काफी देर तक अपने दादा के श’व के ऊपर ही बैठा रहा और उसकी मासूमियत ने हर इंसान को झिझोर कर रख दिया.

बच्चे को दादा की गोद में जाना था लेकिन अब वो अपने पोते को नहीं उठा सकते थे. ऐसे में सेना के एक जवान ने उसे अपनी गोद में उठाया और एनका’उंटर साइट से दूर ले गए. इसके साथ एक और तस्वीर भी वायरल हो रही है जिसमें आ’तंकि’यों के खिलाफ पोजिशन बनाए हुए एक जवान बच्चे को दूसरी तरफ जाने का इशारा कर रहा हैं.

साभार- आजतक