VIDEO: दिल्ली में रह रही कश्मीरी युवती को मकान मालकिन ने पी'टा, पुलिस के सामने कहा आ#तं'की

VIDEO: दिल्ली में रह रही कश्मीरी युवती को मकान मालकिन ने पी’टा, पुलिस के सामने कहा आ#तं’की

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में रह रही एक कश्मीरी युवती के साथ उसके मकान मालकिन द्वारा पि’टा’ई करने और उसे आ#तं’कवा’दी कहने का सनस’नीखे’ज मामला सामने आया है. इसे लेकर पी’ड़ि’त कश्मीरी लड़की ने सोशल मीडिया के जरिए शिकायत की है. जिसके बाद कई लोगों ने लड़की का साथ देते हुए आवाज़ उठाई. जिसके बाद मामला तू’ल पकड़ गया और पुलिस ने लड़की की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पी’ड़ि’ता नूर ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक तस्वीर के साथ एक पोस्ट किया, तस्वीर में युवती ने मा’रपी#ट के चलते आई चोटों को दिखाया था. नूर ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि उसकी मकान मालकिन एक व्यक्ति के साथ उसके कमरे में घु’स आई थी.

पीड़िता ने उस मालकिन के साथ आए शख्स को पहले कभीं नहीं देखा था. कमरे में घुसते ही दोनों ने पी’ड़ि’ता से अभ’द्र भा’षा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और रू’म का फर्नी’चर तो’ड़ दिया. इसके बाद नूर को आ’तंक वा#दी कहा गया और वो सिर्फ इसलिए क्योंकि वो कश्मीर की रहने वाली है.

बताया जा रहा है कि उसे आ#तंक’वा’दी दिल्ली पुलिस के सामने कहा गया. इस मामले को लेकर डीसीपी सा’उथ ईस्ट आर.पी.मीणा ने कहा कि जानकारी मिली है कि पी’ड़ि’ता और मकान मालकिन में किराए और बिजली का बिल न देने के चलते पहले भी झ’ग’ड़ा हो चूका था. बीएसईएस द्वारा बिजली भी का’ट दी गई थी.

अधिकारी ने मुताबिक किरा’येदार ने आरोप लगाया हैं कि उनकी मकान मालकिन द्वारा घर का ता’ला तो#ड़ दिया गया और फर्नीचर हटा दिया तथा कपड़े एवं 20 हजार रुपये चोरी कर लिए गए. इस मामले को लेकर राज्य महिला आयोग द्वारा भी संज्ञा’न में लिया गया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने लिखा कि वो पी’ड़ि’ता को हर सं’भव मदद मुहैया कराएगी. इस मामले को लेकर आयोग ने पुलिस को नोटिस भी जारी किया है. साथ ही रिपोर्ट, प्राथमिकी की प्रति, मामले में अब तक हुई कार्रवाई और गिरफ्तारी के बारे में पूरी जानकारी मांगी हैं.

वहीं मकान मालकिन तरुणा मखीजा का कहना हैं कि यह लड़कियां इस साल जून के महीने से हमारे घर में रहने आईं है और फिर किराया देने में देरी करने लगीं. उन्होंने बीएसईएस के कर्मचारियों को भी परेशान किया. इसे लेकर हमने पुलिस को शिकायत भी दी हैं.

साभार- जी न्यूज़