VIDEO: दिल्ली चुनाव, जहां-जहां चरण पड़े संतो के, वहां-वहां बीजेपी का हुआ सूपड़ा साफ, अखिलेश यादव

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकने के बावजूद आम आदमी पार्टी (AAP) के सामने भारतीय जनता पार्टी (BJP) बुरी तरह से धाराशाही हो गई। बीजेपी इस चुनाव में दहाई का आंकड़ा भी छूने में नाकाम रही। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी की इस हार का कारण उसके नेताओं द्वारा दिए गए भड़काऊ और विवादित बयान है।

वही भाजपा के स्टार प्रचारक और लोकसभा चुनाव की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ जैसे स्टार प्रचारकों की जनसभाओं का दिल्ली की जनता पर कोई असर नहीं पड़ा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जहां-जहां गए बीजेपी का बंटाधार हो गया- अखिलेश

गौरतलब है की दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई बीजेपी सांसद और नेताओं ने भी भड़काऊ बयान दिए है। जिनकी सोशल मीडिया में खूब चर्चा हुई लेकिन बीजेपी नेताओं ने जहां-जहां भड़काऊ बयान दिए वहां-वहां बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

बता दें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के जिन तीन विधानसभा इलाकों में प्रचार के दौरान भड़काऊ बयान दिए वहां बीजेपी का सूपड़ा साफ़ हो गया। यही नहीं पार्टी के स्टार प्रचारक कहे जाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो यह भी कहा था की जो लोग बोली से नहीं तो पुलिस की गो’ली से जरूर मानेगे।

 

जिसके बाद जमकर बबाल मचा था लेकिन पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिन सीटों पर रैलियां की वहां भी भाजपा के प्रत्याशियों को जीत नहीं दिला सके। हलाकि कई सीटें तो ऐसी है जहाँ आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है।

अमित शाह, नरेंद्र मोदी और सीएम योगी लखनऊ में

रिठाला विधानसभा इलाके में प्रचार के दौरान अनुराग ठाकुर ने लोगों से ‘देश के गद्दारों को गो’ली मा’रो सा’लों को’ का नारा लगवाया था। इस सीट पर आम आदमी पार्टी के महिंदर गोयल ने बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी को 13,994 वोटों से पछाड़ दिया।

वहीं विकासपुरी विधानसभा इलाके में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था कि अगर बीजेपी हारती है तो शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारी घरों में घुसकर बहन-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे। यहां आम आदमी पार्टी के महिंदर यादव बीजेपी उम्मीदवार संजय सिंह को 42058 मतों से शिकस्त दी है।

इसके साथ ही मादीपुर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां प्रचार के दौरान बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को आ’तंकवा’दी तक कह डाला था वहां भी बीजेपी प्रत्याशी को 22,753 वोटों से शिकस्त से करारी हार झलनि पड़ी।

यही नजारा दिल्ली की मॉडल टॉउन विधानसभा सीट पर भी देखने को मिला जहां हिंदुस्तान पाकिस्तान का भड़काऊ बयान देने वाले बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया।

वही अखिलेश यादव ने यूपी के सीएम और बीजेपी के स्टार प्रचारक कहे जाने वाले योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनावों का एक रोचक पहलू यह भी है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली में जहां-जहां प्रचार में गए भाजपा का बंटाधार हो गया।

अखिलेश ने कहा, जहां-जहां चरण पड़े संतन के, वहां-वहां भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया यही नहीं, दूसरे राज्यों में भी वे जहां प्रचार करने गए थे वहां भी उनका यही रिकॉर्ड रहा। अखिलेश यादव ने कहा की भाजपा के छल प्रपंच को जनता अच्छी तरह समझ गई है।

Leave a Comment