दिल्ली चुनाव रिजल्ट LIVE: अलका लांबा, अमानतुल्लाह और आदर्श शास्त्री समेत पिछड़ते दिख रहे हैं ये दिग्गज

Delhi Election Result 2020 LIVE Updates: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी है. अभी तक के आकंड़ों के मुताबिक 70 सीटों में से 50 सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) बढ़त बनाये हुए है। जबकि बीजेपी 20 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस अपना खाता खोलने में भी न काम रही। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट पर आगे बने हुए हैं।

आपको बता दें दिल्ली चुनाव के ताजा रुझानों के मुताबिक ओखला से AAP के अमानतुल्ला खान पिछड़ गए हैं। BJP के ब्रह्म सिंह इस सीट पर 200 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं। बता दें कि शाहीन बाग इलाका इसी विधानसभा में आता है। और, यहाँ लगभग पिछले दो माह से मुस्लिम महिलाएं और अन्य लोग CAA, NRC के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

वही बात करें कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली, और अलका लांबा की तो दोनों सीटों से पिछड़े हुए दिख रहे हैं. आप नेता संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत सिंह ने अपने आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, हम शुरुआत से ही कह रहे हैं कि दिल्ली का चुनाव काम के आधार पर लड़ा जाएगा न की हिन्दू मुसलमान पर।

हलाकि अभी कुछ कहना बहुत जल्दबाजी होगी. थोड़ा इंतजार कीजिए और देखिए कि हम जबरदस्त जीत हासिल करेंगे। इस वक्त ताजा रुझानों के मुताबिक AAP 56 सीट पर सबसे आगे है। और वही BJP 14 सीट पर बढ़त बनाए है, जबकि Congress शून्य पर है।

पीछे चल रहे दिग्गज नेताओं के नाम

गांधी नगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली, छावनी सीट से एनसीपी उम्मीदवार कमांडो सुरेंद्र
शाहदरा से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार और विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल, चांदनी चौक सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अलका लांबा

द्वारका सीट से कांग्रेस आदर्श शास्त्री, बल्लीमारान से कांग्रेस उम्मीदवार हारून यूसुफ, पटेल नगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा तीर्थ, हरिनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा

रोहिणी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार विजेंद्र गुप्ता, संगम विहार सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पूनम आजाद
ओखला से AAP के अमानतुल्लाह खान