दिल्ली हाईकोर्ट का रिपब्लिक-टाइम्स नाउ सहित सभी न्यूज़ चैनलों को निर्देश, बॉलीवुड से जुड़े किसी शख़्स के खिलाफ न दिखाएं…

फिल्म निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने रिपब्लिक, टाइम्स नाउ समेत कई बड़े मीडिया चैनलों को लेकर सख्त टिप्पणी की है.

बॉलीवुड के प्रमुख फिल्म निर्मताओं की तरह से दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी, टाइम्स नाउ समेत कई बड़े मीडिया चैनलों को यह निर्देश जारी है कि वो इस बात को आश्वस्त करें कि उनके चैनल पर और उनके चैनलों के सोशल मीडिया अकाउंट पर बॉलीवुड या उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति के खिलाफ किसी भी तरह का कंटेंट न दिखाया जाए.

याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने मीडिया हाउसेस AGR आउटलायर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड को भी इसी तरह के निर्देश देते हुए कहा है कि उनके चैनलों पर किसी भी तरह का कोई भी मानहानिकारक कंटेंट प्रसारित नहीं किया जाए.

highcourt dehli

आपको बता दें कि बॉलीवुड के चार एसोसिएशन और 34 प्रमुख निर्माताओं ने मिलकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 12 अक्टूबर को दायर की गई याचिका में अनुरोध किया गया था कि रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ द्वारा कथित तौर पर प्रसारित की जा रही गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियों पर रोक लगाई जाए.

निर्माताओं में याचिका में यह भी बताया था कि मीडिया द्वारा फिल्म जगत के सदस्यों का मीडिया ट्रायल भी रोका जाए. याचिका में दावा करते हुए बताया गया था कि रिपब्लिक टीवी, टाइम्स नाउ समेत कई चैनल बॉलीवुड स्टार्स की निजता का खुले तौर पर हनन कर रहे है.

मीडिया लगातार पूरे फिल्म इंडस्ट्री को मादक पदार्थों का सेवन करने वाला बता रही है जिससे उनके मान- सम्मान को अपूरणीय क्षति पहुंच रही है. इस याचिका में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी का नाम भी दिया गया था.

इसके आलावा रिपब्लिक के पत्रकार प्रदीप भंडारी, टाइम्स नाउ के प्रधान संपादक राहुल शिवशंकर और वरिष्ठ पत्रकार नाविका कुमार का नाम भी याचिका में लिया गया था.

इस याचिका पर हाईकोर्ट अलगी सुनवाई 14 दिसंबर को करने वाला है. वहीं याचिकार्ताओं में आमिर खान प्रोडक्शंस, अनिल कपूर फिल्म्स, अजय देवगन फिल्म्स जैसे कई बड़े प्रोडक्शन हाउस शामिल है.

साभार- जनसत्ता