VIDEO: दिल्ली हिं’सा- हिंदु युवक ने मस्जिद से उतारा भगवा झंडा, वीडियो वायरल

राजधानी दिल्ली में 25 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली के अशोकनगर इलाके में ग’ली नंबर 5 में मस्जिद को तहस नहस किया गया था और दं’गाइयों ने मस्जिद की मीनार पर चढ़कर भगवा झंडा और तिरंगा फहरा दिया था. इस घटना के दूसरे दिन जब द क्विंट ने इस इलाके का दौरा किया तो पाया कि मस्जिद की मीनार पर वह भगवा झंडा जस का तस फहरा रहा है. इस भगवा झंडे पर हनुमान का चित्र बना है और लिखा है- जय श्री राम.

आपको बता दें उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिं’सा के दौरान अशोकनगर इलाके में भी जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान इलाके के गली नंबर 5 में स्थित एक मस्जिद पर उपद्रवियों ने ह’मलाकर उसे पूरी तरह तबाह कर दिया था।

25 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही थी जिसमें दिख रहा था कि तीन लोग मस्जिद पर चढ़ रहे हैं और उसे तहस नहर करने की कोशिश कर रहे हैं।

वायरल वीडियो में दं’गाइ ने मस्जिद की मीनार पर चढ़ गया और उसने ऊपर भगवा झंडा फहरा दिया. वीडियों में बैकग्राउंड में धुंए का गुबार दिख रहा था. हलाकि इसके बाद इलाके में शांति बहाली का दावा कर रही पुलिस ने हिं’सा के दो दिन बाद भी मस्जिद से भगवा झंडे को नहीं उतारा था।

लेकिन इसी बीच अब उसी मस्जिद का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि एक एक हिंदू युवक ने भगवा झंडा को मस्जिद से उतारा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस युवक की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं।

वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान रवि सिंह के रूप में हुई है, उसे वीडियो में मस्जिद की मीनार से भगवा झंडे को उतारते हुए देखा जा सकता है।

Leave a Comment