संजय राउत बोले- देश में कोरोना फ़ैलाने का जिम्मेदार हैं डोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी

दुनिया भर में कोरोना वायरस तेजी से फ़ैल रहा हैं. भारत भी पिछले कई महीनों से इससे जूझ रहा है. देश में कोरोना वायरस का प्रसार एकदम से ही हुआ. इसके लिए कई फैक्टर जिम्मेदार बताए जा रहे है. इसी बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने देश में कोरोना वायरस फ़ैलाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दोषी ठहराया हैं. संजय राउत ने डोनाल्ड ट्रम्प के आलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जिम्मेदार बताया हैं.

देश में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के पीछे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद में हुए कार्यक्रम को मुख्य वजह बताया. राउत ने कहा कि ट्रंप के इस कार्यक्रम के चलते ही मुंबई और दिल्ली में इतनी बढ़ी तादात में कोरोना संक्र’मण के मामले देखने को मिल रहे हैं.

इसे लेकर उन्होंने ट्रंप के साथ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की भी आलोचना की हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने बिना किसी योजना के लॉकडाउन लागू किया और अब इसे हटाने की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़ दी गई.

शिवसेना सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने की तमाम कोशिशें कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार (MVA) को बीजेपी से कोई खतरा नहीं हैं. क्योंकि सरकार में एकता बनी हुई हैं.

सरकार का अस्तित्व कायम रखना शिवसेना, कांग्रेस, रांकपा की संयुक्त जिम्मेदारी है और इसे हम सब मजबूती से निभा रहे हैं. बता दें कि कोरोना संक्र’मित राज्यों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर बना हुआ हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि संजय राउत ने अपने बयान में ट्रंप के स्वागत के लिए हुए जिस कार्यक्रम का उल्लेख किया है वह 24 फरवरी को हुआ था. अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलकर एक रोड शो किया था.

इस दौरान इस रैली में हजारों की तादात में लोग शामिल हुए थे. दोनों नेताओं ने रोड शो के बाद मोटेरा क्रिकेट मैदान में एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित किया था. इस दौरान दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम की ओपनिंग भी की गई थी.

वहीं गुजरात में कोरोना संक्र;म’ण का पहला मामला 20 मार्च को देखने को मिला था. राजकोट का एक व्यक्ति और सूरत की एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई थी.