VIDEO:- मिलिए दुबई के इस धन्ना सेठ से, गाड़ी है बंगले है, प्राइवेट जेट भी है लेकिन जब पुलिस को भनक पड़ी तो…

सोशल मीडिया का उपयोग आज तक लोग शो ऑफ़ के लिए ज्यादा करते हैं. बड़ी तादात में ऐसे लोग भी है जो अपने हर बात और काम का अपडेट सोशल मीडिया पर करते हैं. ऐसे लोग कितने बजे उठे, खाना में क्या बना है, जिम में बॉडी बनाई, गेस्ट पर आए से लेकर हर छोटी-बड़ी बातों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. वहीं राईस लोगों कि बात करें तो यह लोग सोशल मीडिया का उपयोग केवल बंगला-गाड़ी का शो ऑफ करने में करते हैं.

ऐसा ही एक धन्ना सेठ अपना जलवा इन्स्टाग्राम पर फैलाए हुए था. करोड़ों के बंगले और गाड़ियों के साथ इसकी तस्वीरों से पूरा अकाउंट भरा पड़ा हैं. इतना ही नहीं यह शख्स नाश्ता, लंच और डिनर तीनों अलग-अलग देशों में करता था.

यह शख्स हैं रमोन अब्बास जो दुबई का रहने वाला हैं. वहीं इनका इन्स्टाग्राम हैंडल hushpuppi के नाम से है यहां उन्होंने अपने आप को एक रियल एस्टेट डेवलपर बता रखा हैं. साथ ही रमोन ने बता रखा है कि वो ट्वीटर, फेसबुक और Tinder पर नहीं हैं.

जिस तरह से इन्स्टाग्राम पर आप मौजूद है उसी तरह से पुलिस भी मौजूद हो सकती हैं. ऐसा ही कुछ इनके साथ हो गया. दरअसल रमोन अब्बास की रईसी को लेकर अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी FBI यानी फ़ेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन को भनक लग गई.

जिसके बाद उन्होंने जांच शुरू कि तो एफबीआई को पता चला कि यह धन्ना सेठ तो एक कथित हैकर हैं. आरोप है कि इसने दुनिया भर की कई बड़ी कंपनियों से लाखों और अरबों डॉलर की लूट मचाई हैं.

वहीं अब्बास को तलाशने में पुलिस को कोई खास जोर नहीं लगाना पड़ा. अब्बास ने अपने जन्मदिन पर पोस्ट करके बताया कि वो हेलिकॉप्टर से स्पा मसाज के लिए पेरिस जा रहा है. इसी दौरान उसे दबोच लिया गया.

बता दें कि अब्बास ने इन्स्टाग्राम पर बाक़ायदा अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी रजिस्टर करा रखे थे. इन्हीं के जरिए फाइनेंशियल फ्रॉड का पता चला. अब्बास के खतों से हुए लेन-देन को देखने के बाद उन्हें और उनके 11 साथियों को दबोच लिया गया हैं.

आपको बता दें कि FBI ने अब्बास के पास से क़रीब 308 करोड़ रुपए बरामद किये है. इसके साथ ही 13 लग्ज़री गाड़ियां भी जब्त की गई हैं जिनमें लैम्बोर्गिनी और रोल्स रॉयस की गाड़ियां शामिल हैं. वहीं अब्बास के वकील ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया हैं.

साभार- लल्लनटॉप