VIDEO: बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरू पहुंचे दिग्विजय सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ है. सुप्रीम कोर्ट में मध्य प्रदेश मामले की सुनवाई जारी है। सुनवाई के दौरान कमलनाथ सरकार की ओर से पेश होने वाले वकील दुष्यंत दवे ने कहा है कि 16 विधायकों को अवैध रूप से हिरासत में रखा गया है। हालांकि विधायकों के वकील मनिंदर सिंह ने इसे गलत बताया और कहा कि कोई विधायक हिरासत में नहीं है।

वही कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कांग्रेस विधायकों से मिलने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले दिग्विजय सिंह बेंगलुरू के रमाडा होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे. जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया. वहीं, बीजेपी ने दिग्विजय सिंह पर ह’मला करते हुए कहा है कि दिग्विजय विधायकों से मिलने के लिए नहीं बल्कि केवल ड्रामा करने आये है।

दरअसल आज सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह कांग्रेस के बाकी नेताओं के साथ बेंगलुरू पहुंचे थे. लेकिन पुलिस ने इन नेताओं को कांग्रेस विधायकों से मिलने की इजाजत नहीं दी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बेंगलुरु के अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. उनका कहना है कि वह अब भूख हड़ताल पर हैं।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि हम उनसे वापस आने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन जब हमने देखा कि वे वापस आ रहे हैं, उनके परिवारों से संदेश आए।

मैंने व्यक्तिगत रूप से 5 विधायकों से बात की. उन्होंने कहा कि वे बंदी हैं और उनका फोन छीन लिया गया है. हर कमरे के सामने पुलिसवाले तैनात हैं. उन्हें 24/7 फॉलो किया जा रहा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, पुलिस हमें विधायकों से मिलने नहीं दे रही है। मैं मध्य प्रदेश का राज्यसभा उम्मीदवार हूं। 26 तारीख को राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा में वोटिंग होनी है। हमारे विधायकों को यहां होटल में बंधक बनाकर रखा गया है। जबकि वे हमसे बात करना चाहते हैं।

Leave a Comment