दिल्ली चुनाव: दिल्ली के जाफराबाद में फिर चले 4 राउंड, फायरिंग के बाद लोगों में गुस्सा

इन दिनों दिल्ली में चुनावी माहौल चल रहा है. उसके चलते सभी राजनैतिक पार्टियां अपने-अपने प्रचार-प्रसार में लगी हुई थीं. लेकिन अब कल शनीवार को वोटिंग होने है ऐसे में इनका चुनावी प्रचार थम गया है. दिल्ली में होने वाले इस बार के चुनाव बेहद खास होने जा रहे हैं. देखना यह होगा कि जनता काम करने वाले को वोट देती है या फिर कोरे जुमले फैंकने वालों को.

राजधानी दिल्ली के चुनाव का विषय दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में ही चर्चा का विषय बन गया है. दिल्ली विधानसभा में 70 सीटों के लिए मतदान 8 फरबरी, यांनी की शनिवार को सुबह 8 बजे से होना है.

Dilli MArket

दिल्ली में एक बार फिर चलीं गोलियां, क्या चुनाव के बाद भी यही माहोल रहेगा?

फ़िलहाल कुछ दिनों से दिल्ली की स्थिति नाजुक बनी हुई हैं. दिल्ली में एक बार फिर से फायरिंग की खबर सामने आ रही हैं. zee न्यूज़ इंडिया के मुताबिक दिल्ली के जफराबाद इलाके में गोली चलने की बात पता लगी है.

बाते जा रहा है कि एक दुकानदार ने तस्दीक की है, इलाकेमें कोई चार राउंड फायरिंग कर के चला गया, हालाँकि ये नागरिकता कानून से जुदा मामला नहीं है.

आपको बता दें की पुलिस की तरफ से अभी इस घट’ना के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आयी है. इस फायरिंग का नागरिकता संशोधन कानून से कोई लेना देना नहीं है.

आपको बता दें कि पिछले 10 दिनों में दिल्ली के अंदर 4 फायरिंग की घट’ना सामने आ चुकी हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव और नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर फ़िलहाल दिल्ली की स्थिति कुछ नाजुक सी बनी हुई हैं.

Delhi Zafrabad me goli

कल 8 फरवरी को शनिवार के दिन दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने जा रहा है. ऐसे में इस तरीके से आय दिन गोली चलने की खबर सुरक्षा पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा होता है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने अधिक से अधिक मतदान करने  के लिये  मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ‘दिल्ली के दबंग’ का नारा दिया है.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए इस बार सुरक्षा के पक्के इंतजाम किए हैं और दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा 190 अर्धसैनिक बल मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे.

दिल्ली में चुनाव के लिए लगबग 40 हज़ार जवानो को डयूटी पर तैनात किया गया है.इसके साथ ही 19 हज़ार होमगार्ड की भी डयूटी लगाई गई है.इसके आलावा  EVM- पोलिंग बूथ की सुरक्षा अलग से की गई है.

Leave a Comment