दिल्ली में EVM उतारे जाने का वीडियो वायरल, AAP के संजय सिंह बोले चुनाव आयोग संज्ञान ले इस पर

देश की राजधानी दिल्ली में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। दिल्ली विधानसभा में लगभग 58% मतदान हो चुका है। सभी प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में बंद हो चुकी है. सभी लोग अब नतीजे आने का इंतजार कर रहे हैं। हालाँकि सभी न्यूज़ चैनलों पर आम आदमी पार्टी को जबरजस्त बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. वहीँ भाजपा को 5-10 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ होता दिख है.

दोस्तों जैसा कि पिछले कई सालों से लोगों द्वारा पार्टी विशेष पर ईवीएम मशीन की हेरा फेरी करने पर दोष मड़ते आ रहा है, इसी के चलते अभी अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया के जरिए लोगों में यह विडियो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

दिल्ली चुनाव में फिर लगा EVM में हेराफेरी का आरोप

आम जनता कि तो छोड़ो, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से भी इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा है कि यह ईवीएम कहां से उतारी जा रही हैं। यहां तो आसपास कोई सेंटर भी नहीं है। और चुनाव योग को इस बारे में संज्ञान लेना चाहिए.

आपको बता दें यह वीडियो कहां का है, फिलहाल यह पता नहीं चला है. और संजय सिंह ने कहा कि हम इस बारे में चुनाव आयोग को शिकायत करेंगे. इसके अलावा एक और दिल्ली विधानसभा के बाबरपुर क्षेत्र से। एक अधिकारी के पास ईवीएम मशीन मिली है।

इसको लेकर भी आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा है कि चुनाव आयोग से भी इस बात की शिकायत की जाएगी, क्योंकि इस ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम में रखा होना चाहिए ना की किसी अधिकारी के पास. वोट डालने के बाद किसी कर्मचारी के पास यह EVM किस वजह से है?.

हमने अपने सारे विधायकों और कार्यकर्ताओं को निर्देश दे दिए हैं, कि वह अब लगातार स्ट्रांग रूम की निगरानी रखेंगे। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने यह बात न्यूज़ 18 को जानकारी देते हुए कही।

बस से उतारी जा रहीं हैं EVM, Video कब का है किसी को पता नहीं

इसके अलावा संजय सिंह ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए यह भी कहा कि क्या रिजर्व ईवीएम के साथ नहीं जाती इस कर्मचारी को बाबरपुर विधानसभा के सरस्वती विद्या निकेतन स्कूल में लोगों ने ईवीएम के साथ पकड़ा है।

इसके अलावा हम जिस वीडियो की बात इस पोस्ट में कर रहे हैं। यह संजय सिंह ने अपने टि्वटर हैंडल से शेयर किया है। जिसमें सरकारी बसों में से ईवीएम उतारी जा रही हैं और संजय सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए पूछा है कि आसपास तो कोई सेंटर है ही नहीं फिर यह किस जगह ईवीएम को उतारा जा रहा है?.

चुनाव आयोग इस घट’ना पर संज्ञान लेना चाहिए. इधर सोशल मीडिया पर तेजी से यह वीडियो वायरल होना चालू हो चुका है, और लोग ईवीएम में हेराफेरी का आरोप लगा रहे हैं।

हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह वीडियो सबसे पहले किस जगह से डाला गया था, और इसके पीछे उसका क्या मकसद है? ये तो फिलहाल जाँच के बाद ही सामने आने पर पता चलेगा.

Leave a Comment