दिल्ली दं#गों पर विवा’दित किताब घर-घर पहुंचाएगी बीजेपी, दिल्ली अध्यक्ष का ऐलान दो दिन में…

दिल्ली दं#गो को लेकर लिखी गई विवा’दित किताब दिल्ली राइट्स 2020: द अनटोल्ड स्टोरी को छापने पर एक प्रकाशन के माना करने के बाद इस पर राजनीतिक गलिया’रे में मचा घमासान सभी तक जारी हैं. इसी बीच अब बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की बड़ी टिप्पणी सामने आई हैं. उन्होंने इस ममाले पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट में बताया कि बीजेपी कार्यकर्ता इस किताब को जन-जन तक पहुंचा कर रहेंगे.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मोनिका अरोड़ा द्वारा लिखी गई इस पुस्तक को जिन लोगों ने रोकने का प्रयास किया उन्हें देश की जनता ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

बुधवार को किये गए एक ट्वीट में बीजेपी नेता ने कहा कि मोनिका अरोड़ा जी की पुस्तक Delhi Rio-ts 2020: The Untold Story को जिन लोगो द्वारा रोकने का प्रयास किया गया था उन्हें देश की जनता ने दो दिन में इस किताब की बीस हजार कॉपी खरीद कर मुंहतोड़ जवाब दिया है. दिल्ली बीजेपी इस पुस्तक को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिशें करेंगी.

आपको बता दें कि दिल्ली रायट्स 2020: द अनटोल्ड स्टोरी छपने से पहले ही वि’वा’द में आ गयी थी. इस पुस्तक के प्रकाशक ब्लूम्स’बरी इंडिया ने किताब छापने से इनकार करते हुए अपने हाथ पीछे खींच लिए थे.

इस फैसले के पीछे की वजह बताते हुए प्रकाशक ने बताया था कि किताब के बारे में एक ऑनलाइन कार्यक्रम उनकी जानकारी के बिना आयोजित किया गया था, इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में बीजेपी नेता और दिल्ली दं#गों से पहले भ’ड़का’ऊ भाषण के आरोपी कपिल मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे.

इसी के चलते ब्लूम्सबरी इंडिया ने इस पुस्तक को छपने से मना कर दिया था, वहीं अब इसे गरुड़ प्रकाशन ने छापने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि नए प्रकाशन को एक दिन में किताब के 15,000 प्री ऑडर्स प्राप्त हो चुके हैं.

गरुड़ प्रकाशन के सह-संस्थापक अंकुर पाठक ने कहा कि अब तक प्री ऑर्डर के जो आंकड़े बताए जा रहे हैं वो अस्थायी हैं. ऑर्डर और भी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही हैं.

दिल्ली रायट्स 2020: अनटोल्ड स्टोरी को मोनिका अरोड़ा ने सोनाली चितलकर और प्रेरणा मल्होत्रा के साथ मिलकर लिखा हैं. किताब में लेखक ने आरोप लगाया है कि फरवरी 2020 में हुए दिल्ली दं#गे एक पूर्व-नियोजित साजिश का परिणाम थे.

साभार- जनसत्ता