दिल्ली उपचुनाव : नगर निगम उपचुनाव मे BJP का सूपड़ा साफ, आम आदमी पार्टी ने जीतीं 4 सीट

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के 5 वार्डों में उपचुनाव हुए थे, जिसमें आम आदमी पार्टी का बेहतरीन प्रदर्शन रहा और उन्होंने 5 में से 4 सीटों पर अपनी जीत हासिल कर ली है. वहीं, एक सीट के साथ कांग्रेस पार्टी भी अपना खाता खोलने में सफल रही. लेकिन देश की दिग्गज पार्टी बीजेपी का इस उप चुनाव में सूपड़ा साफ होता दिखाई दिया.

भारतीय जनता पार्टी के किसी भी उमीदवार को यहाँ एक भी सीट पर जीत नहीं मिली. आपको बता दें कि शालीमार बाग वार्ड, रोहिणी, त्रिलोकपुरी और कल्याण पुरी सीट पर आदमी आम आदमी पार्टी के चारों उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है, और पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की उपचुनाव में शानदार जीत

Delhi Upchunav Me AAP Party Win
Image Source: Google

आपको बता दें कि दिल्ली में, बीते फ़रवरी के महीने में नगर निगम के 5 वार्डों के लिए उपचुनाव हुए थे. बताया जाता है कि यहां पर वोटों के दौरान 50 प्रतिशत से भी ज्यादा मतदान हुआ था.

त्रिलोकपुरी के वार्ड से, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार थे. इनका नाम विजय कुमार है इन्होंने 4986 वोटों से जीत हासिल की है. जबकि भाजपा के उम्मीदवार ओम प्रकाश को यहां से 7959 वोट मिले हैं. हालांकि यहाँ सभी पार्टियों को मिलाकर को कुल मत 12845 प्राप्र्त हुए थे.

शालीमार बाग वार्ड से AAP उम्मीदवार सुनिता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज की. कुल वोट मिले 9764. BJP उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले.

रोहिणी-C की सीट से आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार थे, इनका नाम रामचंद्र है और इन्होने 2985 वोट से जीत हासिल की है. बता दें, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र को कुल 14,388 वोट प्राप्त हए हैं, और बीजेपी के उम्मीदवार राकेश हैं जिनको कुल 11,343 वोट मिले हैं.

कांग्रेस को दिल्ली उपचुनाव में एक ही सीट पर जीत मिली

इधर पूर्वी दिल्ली का हालचाल जानें, तो यहाँ की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जीत हासिल करने में कामयाब रहे, इनका नाम ‘जुबेर अहमद’ है. बता दें, जुबैर अहमद को 10,642 वोट से जीत मिली हैं. जबकि इसको कुल वोट 16,203 प्राप्त हुए हैं. यहाँ पर आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार मोहम्मद इशराक थे, जिनको कुल 5561 वोट मिले हैं.

कल्याणपुरी में AAP के उम्मीदवार, जिनका नाम धीरेंद्र कुमार है, इनको कुल 7043 वोट से जीत मिली है. जबकि देखा जाए तो इन्हें यहाँ कुल 14302 वोट प्राप्त हुए हैं. यहाँ पर दूसरे नंबर पर BJP के उम्मीदवार रहे हैं, इनका नाम सिया राम है और इन्हें कुल 7259 वोट यहाँ से मिले हैं.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।