VIDEO: नेशनल टीवी चैनल के एंकर की नफरत से भरे इशारे, जब बीच बहस पैनलिस्ट को दीपक चौरसिया ने कहा था देशद्रोही

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौ’त के बाद टीवी चैनल्स पर चलने वाली तीखी डिबेट्स के खिलाफ लोगों में खासा नाराजगी और गुस्सा देखने को मिल रहा हैं. सोशल मीडिया पर लोग नफरत की राजनीति से प्ररित इन जहरीली डिबेट्स को बंद कर देने की अपील कर रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा हैं. यह वीडियो काफी पुराना है और एक न्यूज़ चैनल का हैं.

वीडियो में न्यूज़ एंकर द्वारा एक पैनलिस्ट को खुलेआम दे’शद्रो’ही कहते हुए सुना जा रहा हैं. दरअसल इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी से जुड़े एक यूजर द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया हैं जिसके साथ कैप्शन में लिखा गया है कि राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल पर एक एंकर का नफरत से भरा भाव देखा जा सकता हैं.

आपको बता दें कि यह वीडियो पुराना है और इस दौरान चैनल पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आ’तंकी ह’मले पर डिबेट चल रही थी. इसी बीच लाइव डिबेट शो के एंकर दीपक चौरसिया और पैनलिस्ट एक-दूसरे से भि’ड़ गए और चीख-चीखकर अपनी बात कहने लगे. इसी दौरान एंकर दीपक चौरसिया ने पैनलिस्ट को एक नहीं बल्कि कई बार देशद्रोही कहा.

आपको बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार 12 अगस्त की शाम अचानक दिल का दौरा पड़ने के चलते नि’धन हो गया है. राजीव त्यागी का इलाज करने वाले गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने बताया है कि राजीव त्यागी एक डिबेट शो में अपने घर से ही हिस्सा ले रहे थे और इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा.

डिबेट के दौरान ही वो अचानक बेहोश होकर गिर पड़े थे. जिसके बाद उनके परिजनों ने उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका.

आपको बता दें कि जिस डिबेट के दौरान राजीव त्यागी की तबीयत खराब हुई उसी डिबेट में उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी मौजूद थे. कहा जा रहा है कि डिबेट के दौरान संबित पात्रा और राजीव त्यागी के बीच तीखी नोंक-झोंक हो गई थी.

इस दौरान पात्रा ने राजीव के खिलाफ कई आपत्तिजनक बयान दिये थे. इसी के चलते त्यागी के नि’धन की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने संबित पात्रा को निशाना बनाया और उन्हें ट्रोल करने लगे.

साभार- जनसत्ता