दिल्ली दं’गो कि वजह से अमेरिका में हिन्दुओं से भेदभाव, उबर ड्राइवर ने कार से नीचे उतारा

हाल ही में हुई दिल्ली में मुस्लिम विरोधी हिं’सा की गूंज विदेशों में भी सुनाई दे रही है. जहाँ नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भारत सरकार की आलोचना हो रही है। वही दिल्ली हिं’सा को लेकर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने भी कई चौंकाने वाले ख़ुलासे किए. आयोग ने बुधवार को फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट जारी कर दावा किया कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हुई हिं’सा एकतरफा और सुनियोजित थी। जिसमें सबसे ज़्यादा नुकसान मुसलमानों का हुआ है।

आपको बता दें दिल्ली हिं’सा में अब तक 46 लोगों की मौ’त हो चुकी है. और 200 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. चोट खाने वाले, अपनों को खोने वाले, अपना घर-दुकान खोने वाले लोगों में हिन्दू भी शामिल हैं, जिसमे मुसलमानो की तादाद सबसे ज्यादा है।

देश की राजधानी दिल्ली में हुए दं’गो का प्रभाव दुनिया भर में दिख रहा है. इन दं’गो की वजह से पूरी दुनिया ने जो देखा उससे भारत और हिन्दू धर्म के अनुयायियों की छवि विश्व पटल पर खराब होती नजर आ रही है. इसका ताजा उदाहरण अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार रही तुलसी गैबार्ड है। जिन्होंने अमेरिका में रह रहे हिंदुओ के साथ हो रहे भेदभाव का जिक्र किया।

दरअसल अमेरिका में रहने वाली एक भारतीय मूल की डॉक्टर ने दावा किया है कि उसे फेसबुक पर एक पोस्ट मिली जिसमे दावा किया था कि उसके साथ उबर की टैक्सी में बुरा बर्ताव हुआ है।

महिला का दावा है कि यह दिल्ली दं’गों की खबरों का नतीजा है कि अब अमेरिका में हिंदुओ को गलत नजर से देखा जा रहा है. जिसमे उन्होंने इसकी शिकायत उबर कंपनी से भी की है।

भारतीय मूल की महिला डॉक्टर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में दावा किया गया था कि कथित रूप से कैब चालक ने उक्त महिला के साथ हिंदू होने की वजह से ब’दत’मीजी की और उसने कहा तुम हिंदू भारत में मुसलमानों को मा’र रहे हो और उनकी मस्जिद तोड़ रहें हो।

महिला ने आगे लिखा है कि उन्होंने चालक को समझाने की कोशिश की लेकिन वो और भी ज्यादा गुस्सा हो गया और महिला व उसकी बहन को कार से नीचे उतार दिया. जब महिला ने पुलिस को बुलाने कि धमकी दी तब कही जाकर वह शांत हुआ. महिला का दावा है कि दिल्ली दं’गो की मीडिया कवरेज की वजह से हिंदुओ को बुरे बर्ताव का सामना करना पड़ेगा।

वही इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार रही तुलसी गैबार्ड ने कहा कि यह सच है अमेरिका में हिंदुओ के खि’लाफ नफरत बढ़ती जा रही है. मुझे भी एक नेता होने पर विपक्षी पार्टी और मीडिया द्वारा ऐसे बर्ताव का सामना करना पड़ा है।

लेकिन तुलसी के ट्वीट की प्रतिक्रिया देते हुए उन्हे ट्रोल करना शुरू कर दिया और उन्हें कर्म भुगतने का कहा. लोगो ने उन्हें दिल्ली दं’गो में म’रने वाले मुसलमानो और मस्जिदों को हुए नुकसान की भी याद दिलाई।

Leave a Comment