VIDEO: प्रियंका गांधी ने डॉ कफील खान को दी मुबारकबाद, और कह दी ये बड़ी बात

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर भड़’काऊ भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद डॉ. कफील खान पर लगाए गए NSA को गलत ठहरते हुए कफील की तुरंत रिहाई के आदेश दिये हैं. जिसके बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सत्तापक्ष पर तीखा हम’ला बोला है. इसके साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके डॉ कफील खान की जल्द रिहाई की मांग योगी सरकार से की हैं.

कांग्रेस महासचिव ने अपने ट्वीट में लिखा कि मंगलवार को डॉ कफील खान के ऊपर से इलाहाबाद हाई कोर्ट ने रासुका ह’टाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को दिया हैं.

उन्होंने आगे लिखा कि उम्मीद हैं कि यूपी की योगी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब किये रिहा करेगी. डॉ कफील खान की रिहाई की कोशिशों में लगे सभी न्याय पसंद लोगों और उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद.

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने कुछ समय पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से डॉ कफिल को न्याय दिलाने का अनुरोध करने वाला पत्र लिखा था.

 

आपको बता दें कि डॉ कफील खान भड़;काऊ भाषण देने के आरोप में पिछले सात महीने से मथुरा जेल में बंद हैं. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर और जस्टिस एसडी सिंह की खंडपीठ ने यह आदेश डॉ कफील खान की मां नुजहत परवीन के बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है.

वहीं इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट को निर्देश दिया था कि वो डॉक्टर कफील खान की मां की अर्ज़ी पर 15 दिनों के अंदर सुनवाई पूरी करके फैसला सुनाए.

आपको बता दें कि डॉ. कफील खान ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शनों के दौरान भाषण दिया था. इसी कथित भड़काऊ भाषण के चलते उन पर एनएसए लगा कर उन्हें जेल में बंद कर दिया गया था. इसके बाद उन पर लगी एनएसए को तीन बार बढ़ाया भी गया जिसे हाईकोर्ट ने गैरकानूनी करार दिया हैं.

आपको बता दें कि डॉ. कफील की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर लगातार मुहीम छेड़ी जा रही थी. ट्वीटर पर उनकी पत्नी ने भी अपने पति की रिहाई के लिए एक मुहीम चलाई थी जिसे लोगों ने जमकर समर्थन दिया था.

साभार- न्यूज़18