श’र्मनाक: कोरोना सं’दिग्ध को भी नहीं छोड़ा, आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर ने किया महिला का रे#प

कोरोना की महामा’री से पूरा विश्व त्राहिमाम कर रहा है, ऐसे समय में आइसोलेशन वार्ड में भ’र्ती महिला सं’दिग्ध से डॉक्टर द्वारा दु’ष्क’र्म की खबर सामने आने से इं’सानियत भी श’र्मसार हो गई है. मामला बिहार के गया जिले के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड का है. रे’प पी’ड़ि’ता की अस्पताल से छुट्टी के बाद मौ’त भी हो गई है.

यह मामला जैसे ही सोशल मीडिया में वायरल हुआ, स्थानीय पुलिस हरकत में आई और थानाध्यक्ष मोहम्मद फहीम खान ने मृ’त महिला के परिजनों से संपर्क साधा. इस समय के हिसाब से यह बेहद अमानवीय हरकत सामने आई है. खासतौर से जब वह इस दुनिया में नहीं रही.

corona hospital me

लुधियाना में रहती थी महिला

उक्त महिला पंजाब के लुधियाना में अपने पति के साथ रहती थी. वह बिहार के ही रोशनगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली थी. उसकी उम्र महज 24 साल थी. उसे दो माह का ग’र्भ भी था. लुधियाना में अत्यधिक ब्ली’डिं’ग की वजह से उसका ग’र्भपा’त हो गया. वह 25 मार्च को बिहार लौटी थी.

सोमवार को ली अं’तिम सां’स

ग’र्भपा’त की वजह से उसकी तबीयत ठीक नहीं थी, जिसकी वजह से उसे 27 मार्च को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. बाहर से लौटने की वजह से उसे आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कर दिया गया.

इस वार्ड में वह अकेली रह रही थी. उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. उसके अकेलेपन का फायदा उठाकर एक डॉक्टर ने उसके साथ दु’ष्क’र्म कर दिया.

बीते 03 अप्रैल को उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. घर लौटने के बाद पी’ड़िता काफी डरी सहमी और गुमशुम सी रहती थी. घर वालों के बार बार पूछने पर उसने बताया कि कोई डॉक्टर था जो तिलक यानी टीका लगाए रहता था.

उस डॉक्टर ने उसके साथ अस्पताल में ही दो बार दु’ष्क’र्म किया और यह भी समझाया कि अगर किसी से यह बताओगी तो ठीक नहीं होगा. पीड़ि’ता ने यह बात वहां के एक गार्ड को बताया तो उसने भी इज्जत के लिए उसे चुप रहने की सलाह दी थी.

प्रशासन कर रहा है मामले की जांच

अस्पताल से लौटने के बाद महिला की ब्ली’डिं-ग जारी थी. सोमवार को उसकी मौ’त हो गई. मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ विजय कृष्ण प्रसाद ने कहा कि मामला गं’भीर है,  जांच हो रही है.

आइसोलेशन वॉर्ड के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. प्रशासनिक और अस्पताल दोनों ही स्तर से जांच हो रही है.

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Comment