VIDEO: मुंबई में गिरफ्तारी के बाद बोले डॉ कफ़ील कहा- यूपी पुलिस मुझे मा’र देगी मुझे यूपी नहीं….

मुंबई: बीते दिसंबर माह में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में वि’वादित बयान देने के आरोप में गोरखपुर के डॉ. कफील खान को यूपी STF ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें 13 दिसंबर को डॉ. कफील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153-A के तहत मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद (UPSTF) ने बुधवार को उन्हें मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, डॉक्टर कफील खान के खिलाफ दर्ज की गई FIR में इस बात का जिक्र है कि उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में करीब 600 छात्रों को संबोधित करते हुए CAA को लेकर भ’ड़काऊ भाषण दिया था। डॉ. कफील खान गुरुवार को मुंबई में ‘मुंबई बाग’ में हो रहे CAA के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए वहां गए थे।

मुंबई में गिरफ़्तारी के बाद बोले डॉ. कफील मुझे यूपी पुलिस पर भरोसा नहीं

वही डॉक्टर कफील खान को मुम्बई से गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ के दौरान कफील ने कहा है कि उन्हें यूपी पुलिस पर बिल्कुल भी भरोसा नही है। इसलिए वह महाराष्ट्र में ही रहना चाहता है। डॉ. कफील ने कहा कि मुझे गोरखपुर के बच्चों की मौ’त के मामले में क्लीन चिट दे दी गई थी, अब वे मुझे फिर से इसमें फ़साने की कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें डॉ. कफील खान 2017 में पहली बार उस वक्त चर्चा में आए थे जब गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 60 बच्चों की मौ’त हो गई थी। इस दौरान बच्चों की मौ’त पर लापरवाही बरतने के आरोप में डॉ. कफील को निलंबित कर दिया था।

हालांकि इस मामले में कफील खान को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था, हालांकि बाद में जांच होने पर वह निर्दोष पाए गए थे। लेकिन डॉ. कफील खान का कहना है कि उसे क्लीन चिट मिल गयी है लेकिन सरकार का कहना है अभी तक कोई भी क्लीन चिट नही दी गयी है।

Leave a Comment