VIDEO: अब दिल्ली मेट्रो में लगे गो’ली मा’रो के नारे, जबतक भाजपा के ‘दं’गाई गिरफ्तार नहीं होंगे नफरत ख़त्म नहीं होगी

दिल्ली चुनाव के दौरान बेलगाम भाजपा नेताओं के मुंह से निकले ज’हरीले बयान अब जगह जगह सुनाई देने लगे हैं। इन बयानों ने दिल्ली में 42 से भी ज्यादा लोगो की जा’न ले ली हैं लेकिन फिर भी यह नारे बंद नहीं हो रहे हैं लगता है इन मौ’त के सौदागरों को अभी और खू’न पीना बाकि है। अब यह नारेबाजी दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर हुई जिसके बाद CISF ने 6 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवा नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में नारे लगा रहे थे। इस बीच इन्होंने देश के… को, गो’ली मा’रो… का नारा भी लगाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मेट्रो के अंदर करीब छह युवाओं ने उस समय नारे लगाने शुरू कर दिए जब ट्रेन स्टेशन पर रुकने ही वाली थी। ट्रेन से उतरने के बाद भी इन लोगों ने सीएए के समर्थन में और देश के…. को, गो’ली मा’रो… जैसे नारे लगाए। बताया जा रहा है कि मेट्रो में सफर कर रहे कुछ यात्रियों ने इन युवाओं के साथ नारे लगाए।

इस दौरान स्टेशन पर मौजूद कुछ यात्री इस घटना का वीडियो बना लिया। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा देखने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने प्रदर्शन कर रहे व्यक्तियों को रोका और उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

इस घटना पर डीसीपी मेट्रो ने कहा कि 6 लड़के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर देश के… को…गो’ली मा’रो…के नारे लगा रहे थे। इन लड़कों को हिरासत में लेकर राजीव चौक मेट्रो पुलिस स्टेशन पर लाया गया। यहां पर इनसे पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इंडियन युथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने अपने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि जब देश में नफरत का माहौल पैदा करने वाले दं’गाई कपिल मिश्रा अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को आप गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे नही भेजते।

तो दंगाई राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लग रहे नफरत के नारे पूरे देश में लगाने के लिए प्रोत्साहित होते है. आखिर कब गिरफ्तार होंगे भाजपाई दं’गाई दरअसल एंटी सीएए-एनआरसी प्रदर्शनकारियों को यह लोग गो’ली मा’रने की बात कर रहे हैं।

कपिल मिश्रा सहित अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा इससे पहले ऐसी नारेबाजी कर चुके हैं। लेकिन दिल्ली की जनता ने उन्हें 70 में से 8 सीटें दी। जिससे बौखलाए यह लोग अब जगह जगह ऐसी भड़काऊ नारेबाजी कर रहे हैं।

Leave a Comment