शाहरुख खान पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, KKR समेत तीन बड़ी कंपनियों की करोडो की संपत्ति जब्त

नई दिल्लीः बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान की पत्नी गौरी खान मुसीबतों में पड़ते नजर आ रहे है, दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकत्ता में इनसे जुडी हुई कंपनियों पर छापेमारी की है। इसके साथ ही (ED) लगभग 70 करोड़ रुपए की संपत्ति को जप्त किए जाने की खबर है। ED द्वारा मानी लौंड्रिंग के मामले में 3 जगहों पर छापेमारी की गई है।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा की सेंट जेवियर कालेज, मल्टीपल रिसॉर्ट प्राइवेट लिमिटेड और कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (KKR) पर यह कार्रवाई की है। बता दें कि शाहरुख़ खान उनकी पत्नी गौरी खान और अभिनेत्री जूही चावला उनके कारोबारी पति जय मेहता आईपीएल खेंलने वाली टीम कोलकत्ता नाईट राइडर्स के सह मालिक/मालकिन है।

ED ने जब्त की 70 करोड़ की संपत्ति

आपको बता दें अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता पर भी इस कार्रवाही का असर पड़ा है और इस मामले में पूछताछ भी की जा सकती है। बता दें ये सारी कार्यवाही रोजवैली पोंजी घोटाले के संबंध में की गई है रोजवैली समूह द्वारा इन तीनो कंपनियों को फण्ड मिलता था यह घोटाला कोलकत्ता के चर्चित शारदा चिट फण्ड घोटाले से भी बड़ा बताया जा रहा है।

वही इस घोटाले की रकम 17,520 करोड़ बताई जा रही है जिसे लोगों से 2 अलग-अलग स्कीम का लालच देकर जमा किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग के मामले में मल्टीपल रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर कालेज और कोलकत्ता नाईट राइडर्स के 16.2 करोड़ के बैंक खाते को भी सीज कर दिया है।

साथ ही बैंक खातों के अलावा ईडी ने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर और महिशदल में 24 एकड़ जमीन, कोलकाता के ज्योति बसु नगर में एक एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर में एक फ्लैट और रोजवैली समूह का एक होटल जब्त किया है।

गौरतलब है की ऐसा पहली बार नहीं है की जब शाहरुख़ खान पहली बार किसी वि’वाद में फसे हों इससे पहले भी कई बार ये सुपरस्टार वि’वादों में आ चुके है जिसमे सबसे चर्चित इनका मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम का वि’वाद था जिसमे साल 2012 में एमसीए ने वानखेड़े स्टेडियम में उनकी एंट्री पर 5 साल का बैन लगा दिया था।

Leave a Comment