VIDEO: इस किसान की वीडियो देखिए, यूपी पुलिस ने इस किसान को इतना मा’रा कि किसान के कान के प’र्दे ही फ’ट गए और मू’छें…

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के चौकी बांसी क्षेत्र से मा’र पी’ट का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इलाके में एक बुजुर्ग किसान के साथ जमकर मा’रपी’ट की गई है. इतना ही नहीं सिपाही पर बुजुर्ग के कान का प’र्दा फाड़ देने और बड़ी बेहरमी से मू’छ उखाड़ने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं. वहीं घ’टना सामने आने के बाद आरोपी सिपाही को ला’इन हाजिर किया गया हैं.

इसके साथ ही पीड़ित बुजुर्ग किसान का मेडिकल परीक्षण कराने के आदेश भी दिये गए है. थाना जखौरा के अंतर्गत आने वाले ग्राम बां’सी के मजरा खिरकन निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग किसान सिरनाम पुत्र पि’न्ने यादव ने थानाध्यक्ष जखौरा को प्रार्थना पत्र दिया है.

सिरनाम ने प्रार्थना पत्र में बताया है कि 13 अगस्त की देर रात को गांव में ही रहने वाले जस्सू यादव की बकरी को किसी आवारा कु#त्ते ने खा लिया और इसका आरोप जस्सू मेरे पालतू कु#त्ते पर लगाते हुए चौकी में प्रार्थना पत्र देने पहुंच गया. जिसके बाद 14 अगस्त को बांसी पुलिस चौकी में तैनात सिपाही ने मुझे चौकी में बुला दिया.

उसने बताया कि जब वो चौकी पहुंचा तो सिपाही ने मामला रफादफा करने के एवज में पैसों की मांग की, जिस पर मैंने उन्हें कहा कि मेरे कु#त्ते ने बकरी को नहीं खा’या हैं तो सिपाही गुस्से में आ गया. इसके बाद सिपाही ने मा’र पी’ट शुरू कर दी, जिसकी वजह से मेरे का’न के प’र्दे फ’ट गए.

इसके बाद जबरन 1900 रुपये लेकर राजीनामा करा दिया गया. बुजुर्ग के अनुसार इसके बाद उनके ही गांव के अन्य निवासी ज्ञानी कुशवाहा पुत्र बाबू लाल को भी सिपाही ने इसी मामले में चौकी बुलाया.

सिपाही ने उससे कहा कि तेरे कु#त्ते ने बकरी को खा लिया हैं. इसके बाद ज्ञा’नी को ड’रा ध’मका कर उससे भी जबरन 6000 रुपये वसूल लिए गए. इस मामले के बाद ग्रामीणों में भा’री क्रो’श देखने को मिल रहा हैं.

सभी ग्रामीणों ने 16 अगस्त को थाना जखौरा पहुंचकर हं’गा’मा शुरू कर दिया. इसके साथ ही लोगों ने सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की मांग भी की.

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश सिंह ने मामले को गं’भीरता से लेते हुए तत्का’ल प्रभाव से आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया और बुजुर्ग किसान का मे’डिकल परीक्षण कराए जाने के आदेश जारी किया और इस मामले की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी तालबेहट को नियुक्त कर दिया हैं.