फेसबुक की पॉलिसी हेड अंखी दास का पद से इस्तीफा, विधानसभा चुनाव में आंखी दास को इस राज्य से BJP देगी टिकट?

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक पिछले कुछ समय से भारत में विवा’दों में घिरी हुई है, इसी बीच अब फेसबुक की पब्लिक पॉसिली डायरेक्टर आंखी दास ने कंपनी से इस्तीफ़ा दे रही है. आंखी दस और फेसबुक हाल ही में अपने प्लेटफार्म पर नफ’रत फैलाने वाली टिप्पणियों को लेकर पा’बंदी लगाने के मामले में कथित तौर पर पक्षपा’त करने के आ’रो’पों के चलते चर्चा में आई थी.

आपको बता बता दें कि आंखी दास ने ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है जब फेसबुक अपने सबसे बड़े बाजार भारत में राजनीतिक सामग्री को लेकर उठ रहे सवालों से बुरी तरह घिरा हुआ हैं.

facebook

वहीं दास के फेसबुक से इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चा शुरू हो गयी है. सोशल मीडिया पर चर्चा है कि क्या आंखी दास बीजेपी में शामिल होगी? सोशल मीडिया पर कई लोगों का मानना है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले आंखी दास बीजेपी में शामिल हो सकती हैं.

दरअसल भारत में फेसबुक की टॉप एग्जिक्युटिव आंखी दास ने जनसेवा करने के लिए अपने पद को अलविदा कह दिया है. इसके बाद कांग्रेस समेत दुसरे कई दलों का आरोप है कि आंखी दास बीजेपी में शामिल हो सकती हैं.

इतना ही नहीं राजनीतिक दल कयास लगा रहे है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी का चेहरा भी बनाया जा सकता हैं. हालांकि अभी तक इन दावों और खबरों पर आंखी दास की तरफ से कोई प्रतिक्रियां नहीं दी गई हैं.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कयास लगाते हुए कहा कि जनसेवा में सूचि रखने का सीधा सा मतलब आजतक भारतीय जतना पार्टी में शामिल होना हो चूका है.

उन्होंने आंखी दास के इस्तीफे की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि जनसेवा में रुचि रखना का मतलब 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का टिकट पाने से है? राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है.

वहीं दास के इस्तीफे पर कांग्रेस के सोशल मीडिया के नेशनल कोऑर्डिनेटर गौरव पांधी ने भी तंज कसा. उन्होंने लिखा कि अब आंखी दास को पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी अपना चेहरा बना सकती है.

गौरव ने अपने ट्वीट में लिखा कि एक्सपोज होने के बाद बीजेपी की कठपुतली और रविशंकर प्रसाद की बॉस आंखी दास द्वारा फेसबुक को अलविदा कह दिया गया है. अब उन्हें बीजेपी पश्चिम बंगाल चुनाव में अपना सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर सकती है.

साभार- जनता का रिपोर्टर