कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं फारूक अब्दुल्ला, करोड़ों रूपये की सहायता राशि देने का ऐलान

श्रीनगर: जम्मू केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को तीन और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई। इसी के साथ लद्दाख में अब तक कुल 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लद्दाख के आयुक्त सचिव रिगजिन सैंफल ने पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है।

वही अब जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये का सहयोग दिया। अब्दुल्ला के प्रतिनिधित्व वाला श्रीनगर संसदीय क्षेत्र, श्रीनगर,बडगाम और गांदरबल में फैला हुआ है।

nationalherald

नेशनल कान्फ्रेंस के एक प्रवक्ता ने कहा, पार्टी अध्यक्ष और श्रीनगर के सांसद ने जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के बढ़ते खतरे से निपटने उन्होंने कहा कि उक्त राशि में से 50 लाख रुपये एसकेआईएमएस, श्रीनगर के लिए जबकि 25 लाख रुपये मध्य कश्मीर के बडगाम और गांदरबल जिलों के लिए रखे गए हैं।

अब्दुल्ला जिस श्रीनगर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं उसमें श्रीनगर, बडगाम और गांदरबल शामिल है। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उलेमाओं और सामुदायिक नेताओं से आग्रह किया है कि वह सभी कोरोना वायरस के खतरे से निपटने में सरकार का सहयोग करें।

गौरतलब है कि कश्मीर में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी। घाटी में करीब एक हजार लोग ऐसे बताए जा रहे हैं तो बीते दो माह के दौरान विदेश यात्रा से लौटे हैं।

यहां कोरोनो वायरस के सभी संदिग्ध मरीज विदेश यात्रा से लौटने वाले नागरिक ही हैं। इसी तरह जम्मू संभाग में भी अभी तक तीन लोग कोरोना संक्रमण से पीड़ित पाए गए हैं। यही नहीं जम्मू-कश्मीर में साढ़े तीन हजार से अधिक लोग निगरानी में रखे गए हैं।