लॉकडाउन: महिला पत्रकार ने पीएम और सीएम को पत्र लिख कर ‘महिलाओ’ के लिए की यह मांग

भोपाल: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. चूंकि यह मौका देश के लोगों के सामने पहली बार आया है, लॉकडाउन होने पर आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर दूसरी सभी सेवा पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. देश भर में लॉकडाउन के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 24 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 979 हो गई है. जबकि 86 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना महामारी से गहराएं संकट को लेकर लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के कटनी से एक महिला पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, कटनी की रहने वाली महिला पत्रकार वंदना तिवारी जो ‘सहारा समय’ की संवाददाता है. उन्होंने पीएम और सीएम को पत्र लिख कर गरीब महिलाओं के प्रति चिंता जाहिर की है।

पत्रकार वंदना तिवारी ने महिलाओं के लिए पीएम और सीएम की मांग

पत्रकार वंदना तिवारी गरीब महिलाओं की चिंता जताते हुए सेनेटरी पैड की मांग की ताकि सभी महिलाएं अपने आपको को सुरक्षित रख सकें और कोरोना वायरस जैसे खतरनाक बीमारी के साथ अन्य बीमारियों से खुद का बचाव कर सके।

आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और साथ ही देश के तमाम मुख्यमंत्रियों से मेरा विनम्र अनुरोध है मैं आपका ध्यान आकर्षण एक महत्वपूर्ण विषय मैं करना चाहती हूं हालांकि मैं जो कहने जा रही हूं हो सकता है मैं जहां रहती हूं लोगों को जब यह पता चले कि मैंने क्या मांग की है आपसे तो लोग मेरा मजाक बनाए पर मुझे इस बात की तनिक मात्र चिंता नहीं है।

 

 

आदरणीय मुख्यमंत्री जी लॉकडाउन होने के कारण किराना दुकानों में किराना तो उपलब्ध है लेकिन महिलाओं के लिए प्रतिमाह इस्तेमाल होने वाले सबसे जरूरी ‘सेनेटरी पैड’ उपलब्ध नहीं हैं और वह महिलाएं जो घरों में काम करती थी आज उनका काम छूटने के कारण शायद उनके लिए वह बेहद महंगा हो चुका होगा। जिसके कारण वह नहीं ले पा रही हैं।

माननीय मुख्यमंत्री जी कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से तो बाद में प्रभावित होंगी लेकिन वह महिलाएं पर मासिक धर्म में गंदे कपड़ो के इस्तेमाल से वह पहले संक्रमित हो जाएगी कृपया आप से अनुरोध है इसका समाधान भी जल्द से जल्द किया जाए ताकि गरीब महिला इसकी चपेट में आने से बच सके।

आदरणीय आपने अभिनेता अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ फिल्म देखी हो तो उसमें पूरी तरीके से विस्तृत जानकारी है कि एक महिला के लिए कितना जरूरी होता है अन हाइजीन होना मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप हर एक बहन बेटियों के बारे में भी इस विषय पर सोचे माननीय मैं एक पत्रकार होने से पहले मैं एक महिला हूं और मेरा आपसे संज्ञान में यह विषय लाना अत्यंत आवश्यक है यथासंभव हमारे भारत की सभी महिलाओं की मदद करें धन्यवाद।

Leave a Comment