खूबसूरत महिला सांसद को सरकार की गलतियां गिनाने पर मिली जा’न से मा’रने की ध’मकी, सियासत गरमाई

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा में शिवसेना के खिलाफ बोला था. इसे लेकर किसी ने उन्हें जा#न से मा#रनेकी ध'मकी दी है.

नई दिल्लीः आजकल बॉलीवुड सुपरस्टारों की राजनीति में उतरने की बात आम हो गई है। ऐसी खबरें खूब सुनने को मिलती है कि फलां बॉलीवुड एक्टर या एक्ट्रेस राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक बॉलीवुड एक्ट्रेस ने राजनीति में किस्मत आजमाई और उसमें सफल भी हुई है।

लेकिन अब उन्हें ध’मकी भरे पत्र मिलना शुरू हो गए हैं। जिसमें उन्हें जा#न से मा#रने की ध’मकी दी गई है। दरअसल, नवनीत राणा मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं नवनीत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का शौक था और उन्होंने अपना यह शौक बखूबी पूरा भी कर लिया है।

2014 में शुरू की राजनैतिक पारी

नवनीत अपने जीवन में एक सफल एक्ट्रेस बनीं और उन्होंने तेलुगु और पंजाबी की सैकड़ों फिल्मों में काम किया. यही नहीं नवनीत राणा पंजाबी फिल्मों के साथ ही साउथ इंडियन फिल्मों की हिट एक्ट्रेस रह चुकी हैं।

नवनीत ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत एक कन्नड़ फिल्म दर्शन से की थी और इसके बाद तो उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में की है। लेकिन इसके बाद नवनीत राणा ने राजनीति के क्षेत्र में अपना कैरियर शुरू किया और यहां भी वे सफल हुई।

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस नवनीत राणा ने फरवरी 2011 में अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा से शादी की और यहीं से उनका राजनीतिक करियर की शुरुआत हुई है।

नवनीत की शादी में देश की कई जानी मानी हस्तियां पहुंची थी जिनमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव और सुब्रत रॉय सहारा जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इसके बाद नवनीत की राजनीतिक पारी शुरू हो चुकी थी।

उन्होंने सबसे पहले 2014 मैं एनसीपी के टिकट से चुनाव लड़ा लेकिन हार गई इसके बाद नवनीत राणा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में स्वाभिमान पार्टी से चुनाव लड़ा और जीत कर सांसद बन गई। बता दें कि अब नवनीत कौर राणा अमरावती से सांसद हैं लेकिन हाल ही में भी एक ध’मकी भरे पत्र की वजह से फिर से चर्चा में हैं।

हाल ही में सांसद नवनीत कौर राणा को एक पत्र मिला है जिसमें अ’पश’ब्द और गा’लि’यां लिखी हुई थी साथ ही उनके चेहरे पर ए#सिड अ#टैक की चे’तावनी भी लिखी हुई है।

ध’मकी भरे पत्र के बारे में सांसद नवनीत कौर राणा ने बताया कि मैंने तो सांसद होने के नाते सदन में महाराष्ट्र सरकार की ग’ल’तियां गि’नाई थीं लेकिन इसका नतीजा यह निकला कि लोग मेरे घर ध#मकी भरे लेटर फें’क कर चले गए।

उन्होंने कहा कि इस पत्र में उनके खिलाफ अ’पश’ब्द लिखे गए है। साथ ही 8 दिन के अंदर माफी मांगने के लिए कहा गया है। और अगर वे माफी नहीं मांगती हैं तो उन्हें और उनके पति को जा#न से मा#र दिया जाएगा।

पुणे (महाराष्ट्र) की रहने वाली 'बुशरा त्यागी' पिछले 5 वर्षों से एक Freelancer न्यूज़ लेखक (Writer) के तौर पर कार्य कर रही हैं। 16 साल की उम्र से ही इन्होंने शायरी, कहानियाँ, कविताएँ और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया था।