केजरीवाल पर भड़के फिल्ममेकर अनुराग कश्यप कहा- ‘कितने में बिके?’ केजरीवाल

राजनीतिक मुद्दों पर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप आए दिन किसी न किसी कारण से चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के चार साल पुराने एक मामले में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और नौ अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दी. जिसके बाद अनुराग कश्यप का गुस्सा फूटा और दिल्ली के सीएम अरविंंद केजरीवाल पर भड़क उठे।

दिल्ली के सीएम अरविंंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए अनुराग कश्यप ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘महाशय अरविंद केजरीवाल जी, आपको क्या कहें. स्पाइनलेस तो प्रशंसा है, आप तो हैं ही नहीं, कितने में बिके? बता दें इस ट्वीट को अनुराग कश्यप ने कन्हैया कुमार के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए किया था।

वही कन्हैया कुमार ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था, कि दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद. दिल्ली पुलिस और सरकारी वकीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाये, फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और TV वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह कानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए. सत्यमेव जयते.

जिसके बाद अनुराग कश्यप ने कन्हैया कुमार के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिल्ली सरकार की आलोचना की है। मालूम हो फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया था।

 

इस मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार, उमर खालिद , अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दे’शद्रो’ह के आरोप में चार्जशीट दायर की है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जनवरी 2019 में चार्जशीट दाखिल की थी।

आपको बता दें अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर केन्द्र सरकार और दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था। अनुराग ने ट्वीट कर लिखा था कि हताशा भी है और निराशा भी, लेकिन ना तो संयम टूटा है ना संकल्प। दर्द भी है और ग़ुस्सा भी, तो भी, ना संयम टूटा है ना संकल्प।

तुम भी यहीं हो और हम भी यहीं है। सब याद रखा जाएगा। सब देखा जाएगा। तुम भी देखोगे और हम भी देखेंगे। लाज़िम है हम भी देखेंगे।

Leave a Comment