पाकिस्तान में चली पहली मेट्रो ट्रैन तो ‘पागल’ हुए लोग, पब्लिक के उल्टे सीधे काम देखकर आ जाएगी हंसी…

पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) पाकिस्तान को अपनी पहली मेट्रो ट्रैन (Metro Train) मिल गई है, पाकिस्तान की पहली मेट्रो ट्रैन पंजाब सूबे की राजधानी लाहौर में देश की पहली मेट्रो लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है, आपको बता दें पाकिस्तान को यह मेट्रो ट्रैन की सौगात चीन की मदद से मिली है.

पाकिस्तान के लाहौर शहर की यह ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन 27 किलोमीटर की दूरी तय करेगी जिसमें कई स्टेशन पड़ते हैं. भी’ड़भा’ड़ वाले लाहौर शहर में इससे कहीं भी आना-जाना अब बहुत ही आसान हो जाएगा, बस से ढाई घंटे का सफर कर के अपनी मंजिल तक पहुंचने वालों को अब मेट्रो से महज 45 मिनट में पहुंचा जा सकेगा.

pakistan train

बता दें पिछले हफ्ते से लाहौर में ऑरेंज लाइन पर मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है. ऐसे में भीड़भाड़ वाले शहर लाहौर में सफर करने वाले लोगो का उत्साह देखने को मिल रहा है, और इसी बीच सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में मेट्रो के अंदर के कुछ वीडियो वायरल होने लगे है. जिसमें लोग नई मेट्रो का पूरा मजा उठाते दिखाई दे रहे है.

लाहौर की इस नयी मेट्रो की फोटो और वीडियो भी खूब देखी और शेयर कि जा रही हैं. ट्विटर पर @DanyalGilani नाम के यूसर ने 2 नवंबर को एक वीडियो शेयर किया है जिसे बहुत पसंद किया जा रहा है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘लाहौर की ऑरेंज लाइन मेट्रो पब्लिक को एंटरटेनमेंट के नए मौके दे रही है.

आपको बता दें पाकिस्तान की नयी मेट्रो ट्रैन के अंदर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहा है. अब तक इस वीडियो को 1.5 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

इस परियोजना में हुई देरी के बावजूद, सरकार को उम्मीद है कि नई मेट्रो लाइन शहर में 11 मिलियन से ज्यादा यातायात की भी’ड़ को कम करेगी जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम से भी राहत मिलेगी. और ट्रैफिक की वजह से जो लोग घंटों सड़कों पर समय बिताते थे मेट्रो ट्रैन के चलने से अब उनको राहत भी मिलेगी.