पाकिस्तान में पहली बार किसी हिंदू लड़के ने रचा इतिहास, सोशल मीडिया में छाए राहुल देव

इन दिनों सोशल मीडिया पर केवल एक नाम बहुत सुनने को मिल रहा है और वो है राहुल देव अरे हम हिंदी फिल्मों के सितारे राहुल देव की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम बात कर रहे हैं उस राहुल देव की जिसने पाकिस्तान में एक नया इतिहास रच दिया है. पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब कोई पाकिस्तानी हिंदू एयरफोर्स का पायलट बना।

पाकिस्तानी वायुसेना में राहुल देव का चयन पायलट के तौर पर हुआ है. राहुल पाकिस्तानी वायुसेना में जनरल ड्यूटी पायलट का पद संभालेंगे पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार राहुल सिंध प्रांत के सबसे बड़े जिले थारपरकर के रहने वाले हैं. बता दें कि थारपरकर में बड़ी तादाद में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं।

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के सचिव रवि दवानी ने राहुल देव के पाकिस्तानी वायुसेना में पायलट के पद पर चयन होने को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के कई लोग पाकिस्तानी सेना और नागरिक सेवाओं में पहले से ही मौजूद हैं।

पाकिस्तान में कई डॉक्टर भी हिंदू समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. रवि दवानी ने आगे कहा कि अगर सरकार अल्पसंख्यकों पर ध्यान देती है तो आने वाले दिनों में कई राहुल देव देश की सेवा के लिए तैयार रहेंगे सोशल मीडिया पर भी राहुल की खूब तारीफ हो रही है।

सिंध प्रांत के एक पिछड़े इलाके से होने के बावूजद राहुल ने पाकिस्तानी वायुसेना में जीडीपी (जनरल ड्यूटी पायलट) जैसा बड़ा पद हासिल किया है। थारपरकर जिला काफी पिछड़ा हुआ माना जाता है. यहां का मूलभूत ढांचा, स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा व्यवस्था काफी खराब है।

राहुल देव के पायलट बनने की खबर सबसे पहले प्रिंसिपल स्टाफ ऑफिसर रफीक अहमद खोकर ने ट्विटर पर शेयर कर राहुल देव को जीडी पायलट बनने की बधाई दी थी।

Leave a Comment