फोर्ब्स ने सोनू सूद को लीडरशीप अवॉर्ड से किया सम्मानित, अभिनेता ने जताया आभार

दिल्ली: अभिनेता सोनू सूद के बारे में शायद ही ऐसा कोई होगा हमारे देश में इनको ना जानता हो. बीते साल लॉकडाउन के दौरान, सोनू सूद ने कई राज्यों के प्रवासी मजदूरों और गरीब जरूरतमंदों की जिस तरह से मदद की थी वो वाकई में काबिलेतारीफ है. लोगों की इस तरह से निस्वार्थ भाव से सेवा करने के बाद से उन्हें असली हीरो के रूप में देखा जाने लगा है.

सोनू सूद की इस दरियादिली के चलते उन्हें अब तक कई तरह के पुरस्कारों द्वारा सम्मानित किया जा चूका है. अब इसी क्रम में दुनिया की जानी मानी मैगजीन फ़ोर्ब्स की तरफ से भी सोनू सूद को सम्मानित किया गया है. फ़ोर्ब्स ने सोनू सूद को लीडरशिप अवार्ड 2021 दिया है.

Sonu Sood Forbs Trophy

फ़ोर्ब्स से ट्राफी मिलने के बाद, अभिनेता सोनू सूद ने फॉर्ब्स मैगजीन का आभार व्यक्त किया है, और सोनू सूद ने अपने टि्वटर हैंडल पर ये फ़ोर्ब्स से मिली ट्रॉफी की तस्वीर भी शेयर की है.

सोनू सूद के बारे में फॉर्ब्स इंडिया ने बताया कि कोवि’ड-19 की वजह से सोनू सूद वर्चुअल तौर पर हजारों लोगों से जुड़े और उन्होंने अपने फेसबुक पेज के जरिए या ट्विटर के जरिए लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में पूछा और हजारों प्रवासी श्रमिकों की मदद की.

सोनू सूद ने फॉर्ब्स इंडिया को बताया कि वे अगले 5 सालों में लगभग 10 करोड लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखते हैं. जिसके जरिए भारत में बेरोजगारी की समस्या को ख’त्म करने में मदद मिलेगी. एक डिजिटल सिस्टम तैयार र रहे हैं जिसके ज़रिये मजदूरों के काम के घंटे और उनके सेहत को ट्रेक किया जा सकेगा.

आपको बता दें, कि इससे पहले हाल ही में घरेलू उड़ान कंपनी स्पाइस जेट ने कोरो’ना काल के समय लोगों के हित के लिए, उनकी मदद करने के कार्यों की सराहना करते हुए स्पाइस जेट प्लेन पर उनकी एक फोटो लगाई थी.

स्पाइस जेट कंपनी ने सोनू सूद को एक खास अंदाज में इसके ज़रिये सैल्यूट किया था. स्पाइस जेट कंपनी ने सोनू सूद को इस तरह से सम्मानित करने के लिए अपने बोइंग 737 प्लेन पर एक तस्वीर लगाई, और उस पर लिखा था, ‘मसीहा सोनू सूद को सलाम.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।