गर्भवती पत्नी की जलती चिता में कूद पड़ा पति, शादी के तीन महीने बाद कपल की जिंदगी का दिल दहला देना वाला अंत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले से एक सनसनीखेज और रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है. इस घटना के बाद पुलिस से लेकर आम लोग तक सभी हैरान है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिले में एक तीन महीने की गर्भवती महिला ने कुएं में कूद कर सुसाइ’ड कर लिया था. पत्नी की आ’त्मह’त्या से दुखी पति उसकी जलती चिता में कूद पड़ा हालांकि मौके पर मौजूदा कुछ लोगों ने उसे जलती चिता से बाहर निकाल लिया.

लेकिन पत्नी की मौ’त से गमगीन पति पास में ही स्थित एक कुएं में कूद गया. जिसके चलते उसकी भी जा’न चली गई. यह दिल दहला देने वाला मामला महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के गोंड़पिपरी तहसील के भंगाराम तलोधी गांव से सामने आया है. इस घटना के सामने आने के बाद सभी लोग सदमे में हैं.

खबरों के अनुसार 20 वर्षीय रुचिता चिद्दावर की शादी चंद्रपुर के 25 वर्षीय किशोर खटीक से लॉकडाउन से ठीक पहले 19 मार्च को हुई थी. किशोर चंद्रपुर के आरटीओ ऑफिस में वाहन चालक प्रशिक्षण केंद्र में अस्थाई तौर पर कार्य करता था. रुचिता विवाह के बाद तीन माह की गर्भवती हुई थी और चार दिन पहले ही अपने मायके आई थी.

इसी दौरान जब रविवार को रुचिता शौच के लिए बाहर गई तो काफी समय बाद भी नहीं लौटी. घर वालों ने तलाश करना शुरू किया तभी गांव के बाहर एक कुंए के पास उनकी चप्पल और कुछ सामान पाया गया. परिवार वालों को रुचिता के कुंए में कूदकर जा’न देने का शक हुआ तो उन्होंने तुरंत पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की तो कुंए में रुचिता का श’व बरामद हुआ. श’व को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. पुलिस रुचिता के आ’त्मह’त्या करने की पीछे की वजह तलाशने में जुट गई. पोस्टमॉर्टम के बाद 22 जून को गांव के श्मशा;न घाट पर उसका अंतिम संस्कार करके सभी लोग लौट रहे थे.

इसी बीच किशोर ने जलती चिता में छलांग लगा दी. किशोर को ऐसा करते देख गांव के सभी लोग दंग रह गए. लोगों ने उसे किसी तरह से चिता से बाहर निकाला. लेकिन इस दौरान वह काफी जल गया था. बाहर निकाले जाने के बाद किशोर लोगों से खुद को छुड़ाकर पास में ही स्थित एक कुंए में जा कूदा और अपनी जा’न दे दी.

इस घटनाक्रम पर पुलिस में भी असमंजस में पड़ गई हैं. जांच अधिकारी हैरान हैं कि आखिर ऐसा क्या हो गया था कि दोनों ने आ’त्मह’त्या जैसा कदम उठाया. लोगों के अनुसार किशोर अपनी पत्नी रुचिता से बेहद प्यार करता था और वो उसकी मौ’त का सदमा झेल नहीं सका इसलिए उसने भी अपनी जा’न दे दी.

साभार- आजतक