VIDEO: घर में सोफे पर बैठे अर्णब को जबरन ‘टांग’ ले गई पुलिस, रिपब्लिक टीवी हेड का वीडियो वायरल

मुंबई पुलिस ने रिप्ब्लिक टीवी के संपादक और एंकर अर्णब गोस्वामी को हिरासत में ले लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार बुधवार तड़के 6:30 बजे मुंबई पुलिस की एक टीम ने अर्नब गोस्वामी के घर पहुंच कर उन्हें हिरास’त में ले लिया है. वहीं अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनके और उनके परिवार के साथ हा’थापा’ई की है. अर्नब गोस्वामी के गिर’फ्तार किये जाने के वीडियो भी सामने आया है.

मुंबई पुलिस के अर्नब गोस्वामी के घर पहुंचने और उन्हें वहां से ले जाने की पूरी वारदात को रिपब्लिक टीवी ने अपने कैमरे में कैद किया है और उसका प्रसारण भी किया जा रहा हैं. रिपब्लिक टीवी का यह वीडियो फुटे’ज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

arnab arrest

इसे लेकर रिपब्लिक टीवी के कई लोगों का कहना है कि इस दौरान पुलिस ने उन्हें इस मामले की रिपोर्टिंग करने से रोका. इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ पुलिसकर्मी अर्नब गोस्वामी के घर के अंदर आते है और फिर उनसे अपने साथ चलने के लिए कहते हैं, जिस पर अर्नब पुलिस के साथ जाने से माना कर देते है तब पुलिसवालों को उनके साथ जबरदस्ती करते देखा जाता है.

 

अर्नब गोस्वामी वीडियो में एक सोफे पर बैठकर पुलिस टीम से बहस करते हुए देखें जा सकते है. पुलिस टीम काफी देर तक उनसे बात करते हैं फिर इसके बाद दो लोग जबरन अर्नब का हा’थ पकड़ कर उन्हें सो’फे से उठा लेते हैं.

इसके बाद अर्नब बहस करते हुए तुरंत ही दूसरे सोफे पर जाकर बैठ जाते हैं, काफी जद्दोजहद के बाद मुंबई पुलिस अर्णब गोस्वामी को वैन तक लेकर आई और फिर अपने साथ ले गई.

मुंबई पुलिस पर आरोप लगाते हुए अर्नब ने इसे मुंबई पुलिस की गुं’डाग’र्दी करा’र दिया है और कहा कि उन्हें परिवार से बात करने से रोका गया है. दवा देने से भी रोका जा रहा है. इसके आलावा उसके साथ मा#र पी’ट भी की गई है. अर्नब पर हुई इस कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया दो ध’ड़ों में बंटा हुआ नजर आ रहा हैं.

कई लोग इस पुलिस कार्रवाई को सही ठहरा रहे है जबकि कुछ लोग इसे पत्रकारिता पर ह’म’ला करार दे रहे है. अर्णब के समर्थन में खड़े यूजर्स #istandwithArnab के हैशटै’ग का इस्तेमाल करते हुए मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर हम’ला कर रहे हैं.

साभार- जनसत्ता