देखें वीडियो: शालिनी यादव से फिजा फ़ातिमा बनी युवती ने जारी किया दूसरा वीडियो, बोली- मेँ अपनी मर्जी से शादी की, फिर…

उत्तर प्रदेश के कानपूर शहर में हाल ही में एक हिन्दू युवती ने धर्म परिवर्तन करके इस्लाम कबूल लिया हैं. युवती ने इस्लाम कबूल कर एक मुस्लिम युवक से शादी कर ली हैं. कानपुर की रहने वाली युवती शालिनी यादव करीब दो महीने से अपने घर से गायब थी. हाल ही में उसने एक वीडियो जारी करके बताया कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर मोहम्मद फैसल नाम के मुस्लिम युवक से निकाह किया हैं.

इसके बाद से ही शालिनी के परिवार का आरोप है कि मुस्लिम युवक द्वारक उनकी बेटी को बहला फुसलाकर ऐसा किया गया हैं और यह मामला लव जिहाद का हैं. उनका आरोप है कि मुस्लिम युवक ने योजना के तहत उनकी बेटी को प्रेम जाल में फंसाया फिर इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया.

Kanpur

कई हिन्दू संगठन भी मुस्लिम युवक और उसके परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच शालिनी ने एक और वीडियो जारी करके कहा है कि उसने अपनी रजामंदी से मुस्लिम धर्म अपनाकर मोहम्मद फैसल से निकाह किया हैं.

युवती ने बताया है कि वो 29 जून को परीक्षा देने का बहाना करके अपने दोस्त मोहम्मद फैसल के साथ लखनऊ भाग आई थी. इसके बाद वो दोनों गाजियाबाद गए. यहां उन्होंने 2 जुलाई को फैसल के साथ निकाह किया और बाद में कोर्ट मैरिज भी की.

शालिनी ने दावा करते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन और निकाह मैंने बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से किये हैं. उसने बताया कि वो फैसल को पिछले 6 सालों से जानती हैं और मेरी उम्र 22 साल हैं.

शालिनी ने कहा कि इस दौरान कई बार मेरी घर वालों से बात हुई वो मुझे वापस आने के लिए कह रहे थे. मेरे पापा ने फैसल से बात भी की. इसके साथ ही उन्होंने खुद को और फैसल को परिवार से खत’रा बताते हुए सुरक्षा की मांग भी की.

वहीं बीजेपी से जुड़े कई लोग इस मामले को सोशल मीडिया पर लव जेहाद से जोड़कर देख रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए कई लोग इस मामले में जांच की मांग कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने बताया है कि वो शालिनी के वीडियो की भी जांच कर रहे हैं.

कानपूर के थाना किदवई नगर पुलिस ने बताया कि शालिनी के परिवार ने कुछ लोगों के खिलाफ शालिनी के अपहरण का मामला दर्ज कराया हैं. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं. वहीं बजरंग दल ने इस मामले को लव जिहाद करार दिया हैं.